महाराष्ट्र एटीएस की बड़ी कार्रवाई, 53 करोड़ की ड्रग्स जब्त

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 9:05 PM IST
महाराष्ट्र एटीएस की बड़ी कार्रवाई, 53 करोड़ की ड्रग्स जब्त
एटीएस के मुताबिक मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे इलाके में ड्रग्स के कारोबारी बड़े पैमाने पर अपने काले कारोबार को अंजाम दे रहे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एटीएस की टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर सबसे पहले नवी मुंबई के एक फैक्ट्री में 9 सितंबर 2019 की देर रात छापा मारा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 9:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) ने मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में बड़े पैमाने पर पनप रहे ड्रग्स के काले कारोबार का भंडाफोड़ किया है. तकरीबन 129 किलो एमडी यानि मेफिड्रिन ड्रग्स (MD Drugs) की जब्ती के साथ-साथ एटीएस की टीम ने तकरीबन एक करोड़ चार लाख की नकद रकम भी जब्त की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 53 करोड़ है.

बता दें कि एटीएस की टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर सबसे पहले नवी मुंबई के एक फैक्ट्री में 9 सितंबर 2019 की देर रात छापा मारा. उसके बाद फैक्ट्री से धरे गए दो लोगों से मिली जानकारी के आधार पर मुंबई के विक्रोली इलाके में भी छापा मारा. इन दोनों जगहों में किए गए छापेमारी में 5 लोग गिरफ्तार किए गए.

एटीएस के मुताबिक मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे इलाके में ड्रग्स के ये कारोबारी बड़े पैमाने पर अपने काले
कारोबार को अंजाम दे रहे थे. एटीएस की टीम ने ये भी दावा किया है कि ये छापेमारी ड्रग्स के सबसे बड़े नेटवर्क पर किया गया है जिसमें और भी नए खुलासे आनेवाले समय में हो सकते हैं.

बहरहाल, ड्रग्स के इस बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करने वाली महाराष्ट्र एटीएस की टीम इस मामले की और गहरी छानबीन करने के लिए आगे कदम बढ़ा रही है. इसके तहत तीन आरोपियों को 16 सितंबर तक के लिए कानूनी तौर पर अपनी हिरासत में ले लिया है. वहीं दो अन्य आरोपियों को 11 सितंबर को अदालत में पेश कर हिरासत में लेने की कवायद में है.

(रिपोर्ट- सर्वेश तिवारी)

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...