लाइव टीवी

महाराष्ट्र: BJP ने NCP-कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन को बताया 'बेमेल'

भाषा
Updated: November 15, 2019, 7:52 PM IST
महाराष्ट्र: BJP ने NCP-कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन को बताया 'बेमेल'
महाराष्ट्र में बने नए गठबंधन को लेकर ये बोली बीजेपी

कैलाश विजयवर्गीय बोले- हम तो आशीर्वाद देंगे. हम चाहेंगे कि प्रदेश का विकास हो. हम (संभावित सरकार को) तोड़ेंगे नहीं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में हो रहे कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच गठबंधन को बीजेपी ने बेमेल करार दिया है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने के लिए बेमेल विचारधारा वाले दलों का गठबंधन हो रहा है, लेकिन इस गठजोड़ के भविष्य को लेकर जनमानस में कई सवाल तैर रहे हैं.

विजयवर्गीय का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब राकांपा प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना खारिज करते हुए कहा है कि राज्य में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यह पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

यह सरकार प्रदेश का विकास कर पाएगी या नहीं?
महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर पूछे गये सवाल पर भाजपा महासचिव ने मीडिया से कहा, 'मुझे लगता है कि वहां जिस प्रकार का बेमेल गठबंधन हो रहा है, उससे सवाल खड़े हो रहे हैं कि इसकी (संभावित) सरकार चल पाएगी या नहीं? यह सरकार प्रदेश का विकास कर पाएगी या नहीं?' उन्होंने कहा, 'ये सारे प्रश्न जनमानस में हैं. हालांकि, फिलहाल हम इन सवालों को लेकर अपनी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करना नहीं चाहते.'

विजयवर्गीय ने कहा,
'राज्य में पांच साल तक काम करने वाली किसी भी सरकार के पास विकास को लेकर एक नजरिया होता है. लेकिन वहां (महाराष्ट्र में) सत्ता के लिये बनते दिख रहे गठबंधन का एजेंडा सीमित प्रतीत होता है जिसके तहत बेमेल विचारधाराओं के दल इकट्ठे हो रहे हैं'.


'हम (संभावित सरकार को) तोड़ेंगे नहीं'
शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की नई सरकार बनने की स्थिति में महाराष्ट्र में बीजेपी की भावी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर पार्टी महासचिव ने कहा, 'हम तो आशीर्वाद देंगे. हम चाहेंगे कि प्रदेश का विकास हो. हम (संभावित सरकार को) तोड़ेंगे नहीं'.PDP से गठबंधन पर दिया ये जवाब
उन्होंने कहा, 'हमने भी अपनी विपरीत विचारधारा वाली पार्टी (पीडीपी) से जम्मू-कश्मीर में समझौता किया था. लेकिन हमारा लक्ष्य पहले से तय था. हमने इस सूबे से अनुच्छेद 370 हटाकर बता दिया कि यह समझौता क्यों किया गया था'. विजयवर्गीय ने इसी संदर्भ में कहा, 'कभी-कभी दो कदम आगे बढ़ने के लिए एक कदम पीछे हटाना पड़ता है. हमने यह करके दिखाया'.



ये भी पढ़ें: 

गवर्नर से कल मिलेंगे शिवसेना-NCP और कांग्रेस नेता, पवार बोले-5 साल चलेगी सरकार

संजय राउत बोले- हम चाहते हैं अगले 25 साल तक महाराष्ट्र में शिवसेना का CM हो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर