चुनाव से पहले की तैयारी, अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान की राह पर चले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रथ की तरह तैयार किए गए एक वाहन का अनावरण किया. इस रथ पर सवार होकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ‘महाजनादेश यात्रा’ के तहत एक अगस्त से पूरे राज्य का दौरा करेंगे.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 1:05 PM IST
चुनाव से पहले की तैयारी, अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान की राह पर चले देवेंद्र फडणवीस
विधानसभा चुनाव से पहले पूरे महाराष्ट्र की यात्रा पर निकल रहे हैं देवेंद्र फडणवीस. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 1:05 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रथ की तरह तैयार किए गए एक वाहन का मंगलवार को अनावरण किया. इस रथ पर सवार होकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ‘महाजनादेश यात्रा’ के तहत एक अगस्त से पूरे राज्य का दौरा करेंगे.

फडणवीस का यह दौरा राज्य में अक्टूबर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों की तैयारी के तहत हो रहा है. बीजेपी ने ऐसे दो वाहन मुहैया कराए हैं जिनका प्रयोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश में और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व में कर चुके हैं.

पूर्व में किए गए प्रयोगों को दोहराना चाहते हैं
पाटिल ने कहा, 'हमने पूर्व में रथों का सफलतापूर्वक प्रयोग किया है और हम महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में इसे दोहराने चाहते हैं.' पार्टी के एक अधिकारी ने कहा कि ये रथ बुधवार को शाम तक अमरावती के मोजारी स्थित संत तुकदोजी महाराज मठ तक पहुंच जाएंगे.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिली थी 41 सीटों पर जीत
बता दें कि आने वाले महीनों में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन लगातार दूसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी के लिए जोड़ लगाए हुए है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में भी इस गठबंधन के पक्ष में जनता ने अपना मत दिया था. राज्य की 48 सीटों में से बीजेपी को 23 तो शिवसेना को 18 सीटों पर जीत मिली थी.

(इनपुट भाषा से)
Loading...

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र की राजनीति में दो शब्दों का बोलबाला, बोलते ही जाता है हाईकमान को फोन

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें
First published: July 30, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...