लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र: BJP ने एकनाथ खडसे को नहीं दिया राज्‍यसभा टिकट, क्‍या बगावत कर बढ़ाएंगे पार्टी की मुश्किलें!
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 12, 2020, 9:43 PM IST
महाराष्‍ट्र: BJP ने एकनाथ खडसे को नहीं दिया राज्‍यसभा टिकट, क्‍या बगावत कर बढ़ाएंगे पार्टी की मुश्किलें!
खडसे फिर निराश , राज्यसभा से नही मिला टिकट और एमएलसी के लिए भी टिकट के नाम पर नही लगी मुहर

विधानसभा चुनाव के दौरान भी एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) का टिकट काट दिया गया था. अब स्थानीय निकाय के एमएलसी (MLC) चुनाव के दौरान भी खडसे की बजाय पार्टी ने खांदेश इलाके से ही आने वाले अंबरीष पटेल को मौका दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 9:43 PM IST
  • Share this:
(अभिषेक पांडेय)

मुंबई. महाराष्‍ट्र की राजनीति में एकनाथ खडसे हासिए पर चले गए हैं. एकनाथ खडसे के लिए महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नाम भेजा था लेकिन राज्यसभा की तीनों सीटो में भी एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) का नाम घोषित नहीं हुआ. लगातार कोशिशों के बाद भी खडसे के नाम पर मुहर नहीं लग सकी. खडसे उत्तर महाराष्ट्र से आते हैं और ओबीसी के एक बड़े नेता के तौर पर देखे जाते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से खडसे को बीजेपी ने हासिए पर रख दिया है.

खडसे को एमएलसी चुनाव में भी मौका नहीं मिला
विधानसभा चुनाव के दौरान खडसे का टिकट काट दिया गया था. अब स्थानीय निकाय के एमएलसी चुनाव के दौरान भी खडसे की बजाय पार्टी ने खांदेश इलाके से ही आने वाले अंबरीष पटेल को मौका दिया गया. जिससे साफ है कि पार्टी अभी फिलहाल खडसे पर दांव खेलने के मूड में नही है. वहीं दूसरी तरफ पंकजा मुंडे ने एमएलसी के लिए अपने नाम को अलग करते हुए खडसे के नाम को आगे करते हुए कहा कि सबको भरोसा था कि खडसे को राज्यसभा या एमएलसी का टिकट मिलेगा लेकिन खडसे को टिकट ना मिलना ये बताता है कि हो सकता है कि पार्टी आगे कुछ विचार करे.



हमनें खडसे का नाम दिल्‍ली भेजा था: चंद्रकांत पाटिल


हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि खडसे का नाम हमने दिल्ली भेजा था लेकिन दिल्ली ने देश के स्तर पर विचार करते हुए शायद खडसे को तय नही किया. हालाकि पार्टी के भीतर बीजेपी का एक खेमा लगातार देवेंद्र फडणवीस से नाराज है और नाराजगी कि वजह साफ है कि कहीं ना कहीं उनको लगता है कि पार्टी के भीतर पुराने औऱ कद्दावर नेताओ को दरकिनार किया जा रहा है. इसके पीछे की वजह देवेंद्र फडणवीस हो सकते हैं, यही वजह है कि लोग खुलेआम नहीं लेकिन दबी जुबान नाराजगी पर चर्चा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर बोले राज ठाकरे- 'सरकार जनता को डरा रही है'

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के 2 छात्र इटली में फंसे, परिजन ने सांसद से लगाई मदद की गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading