लाइव टीवी

महाराष्ट्र: चुनाव से पहले BJP ने 4 नेताओं को किया पार्टी से बाहर, ये है वजह...

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 9:33 PM IST
महाराष्ट्र: चुनाव से पहले BJP ने 4 नेताओं को किया पार्टी से बाहर, ये है वजह...
बीजेपी में 4 नेताओं ने पार्टी से ही बगावत कर दी जिसके बाद पार्टी ने इन चारों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) में 4 नेताओं (4 Political Leader) ने पार्टी से ही बगावत कर दी जिसके बाद पार्टी ने इन चारों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 9:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चुनाव (Election) नजदीक हैं ऐसे में जहां एक तरफ विरोधी पार्टियों के बीच जमकर तकरार देखने को मिल रही है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी में 4 नेताओं ने पार्टी से ही बगावत कर दी है. पार्टी ने इन चारों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा है कि चारों नेताओं ने टिकट ना मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी ठोक दी है.

जिसके बाद पार्टी विरोधी गतिविधि मानकर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया है. इसमें तुमसर सीट से चरण वाघमारे, मीरा भाईंदर से गीता जैन, पिंपरीं चिंचवड से बाला साहेब ओव्हाण और अहमदपुर लातूर से दिलीप देशमुख को निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पार्टी से निकाला गया है.



वहीं हाल ही में उत्तराखंड (Uttrakhand) में चल रहे पंचायत चुनावों में भाजपा (BJP) समर्थित उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने के आरोप में चार और पार्टी नेताओं को मंगलवार को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने चार नेताओं को पार्टी से निष्कासन किए जाने संबंधी पत्र जारी किया था.
Loading...

पार्टी से बाहर किए गए नेताओं में देहरादून जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष माया पंत भी शामिल हैं. प्रदेश पार्टी मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस कार्रवाई के बाद पंचायत चुनावों के दौरान निकाले गए पार्टी नेताओं की संख्या 94 हो गयी है.

ये भी पढ़ें: 

PMC बैंक खाताधारकों ने सीतारमण को घेरा, कहा- कार्रवाई से मतलब नहीं, रुपये दिलवाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 9:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...