लाइव टीवी
Elec-widget

BJP कार्यकर्ताओं का राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन, कहा- राफेल मामले पर मागें माफी

News18India
Updated: November 16, 2019, 12:02 PM IST
BJP कार्यकर्ताओं का राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन, कहा- राफेल मामले पर मागें माफी
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय पीठ ने राफेल (Rafale) मामले में दायर की गई सभी पुनर्विचार याचिकाओं (Review Petitions) को खारिज कर दिया था.

  • News18India
  • Last Updated: November 16, 2019, 12:02 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) द्वारा राफेल (Rafale) सौदे को लेकर दायर की गई पुनर्विचार याचिका (Review Petition) को खारिज करने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से माफी मांगने की मांग कह रहे हैं. इसको लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुंबई में विरोध प्रदर्शन (Protest) किया.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय पीठ ने राफेल मामले में दायर की गई सभी पुनर्विचार याचिकाओं (Review Petitions) को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने 14 राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे को वैध मानते हुए 14 दिसंबर, 2018 के अपने फैसले को बरकरार रखा है.



अमित शाह ने राहुल पर साधा था निशाना
Loading...

राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका खारिज करने पर अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों को माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने राष्ट्रहित से ऊपर अपनी निजी राजनीति को रखा. उन्‍होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला उन लोगों के लिए जोरदार जवाब है, जो आधारहीन प्रचार में जुटे थे. फैसले ने फिर नरेंद्र मोदी सरकार के पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त होने पर मुहर लगा दी है.

'कोर्ट का फैसला सत्‍य की जीत, राहुल को देश से माफी मांगनी चाहिए'
इससे पहले बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा था. उन्‍होंने कहा था कि राफेल सौदे पर कांग्रेस ने झूठ फैलाया है. राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्‍य की जीत है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार तीखा हमला किया था. प्रसाद ने कहा कि जिनके हाथ भ्रष्टाचार में रंगे हैं. देश की सुरक्षा से जिन्होंने खिलवाड़ किया. वे अपने राजनीतिक कार्यक्रम को कोर्ट में पेश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- संजय राउत बोले- हम चाहते हैं आने वाले 25 साल तक महाराष्ट्र में शिवसेना का CM हो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...