लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र में बहुमत साबित न होने पर विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है BJP: सूत्र

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:59 AM IST
महाराष्ट्र में बहुमत साबित न होने पर विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है BJP: सूत्र
महाराष्ट्र में बहुमत साबित न कर पाने पर बीजेपी विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है .

अगर विधानसभा (Assembly) भंग होती है और महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव (Election) होता है तो सबसे बड़ा झटका विधायकों (MLA)को लगेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई: महाराष्ट्र से बड़ी खबर रही है. खबर यह है कि अगर विधानसभा में बीजेपी (BJP) बहुमत साबित नहीं कर पाती है तो वह विधानसभा भंग (Dissolution of assembly) करने की सिफारिश कर सकती है. ऐसे में राज्यपाल (Governor) के विवेक पर निर्भर करेगा कि वह विधानसभा को भंग करें या फिर दूसरे दल के नेता को सरकार बनाने के लिए न्योता दें.



विधायकों को लगेगा झटका
Loading...

अगर विधानसभा भंग होती है और महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव होता है तो सबसे बड़ा झटका विधायकों को लगेगा. क्योंकि विधायकों को दोबारा से चुनाव लड़ना पड़ेगा, जिससे उनको पैसे का नुकसान को होगा. इसके साथ ही यह डर होगा कि विधायक दूसरी बार जीतकर विधानसभा में पहुंचते हैं या नहीं.

राजनीतिक जानकार बताते हैं कि महाराष्ट्र में अभी ऐसे हालात नहीं होंगे. क्योंकि विपक्षी दलों के पास सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा है. अगर फडणवीस सरकार बहुमत सिद्ध नहीं कर पाती तो शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार बना सकता है. बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है.

ये भी पढ़ें- शिवसैनिकों की पहरेदारी में NCP विधायक, भुजबल बोले- हमारे एक-दो विधायक गायब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...