महाराष्ट्र: बिना इजाजत शिवाजी की मूर्ति लगाने पर BJP विधायक गिरफ्तार

BJP के एक विधायक और उनके 40 से अधिक समर्थकों को बिना इजाजत छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) की प्रतिमा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

भाषा
Updated: September 13, 2019, 3:33 PM IST
महाराष्ट्र: बिना इजाजत शिवाजी की मूर्ति लगाने पर BJP विधायक गिरफ्तार
बगैर इजाजत के शिवाजी की मूर्ति लगाने पर बीजेपी विधायक गिरफ्तार हो गए. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: September 13, 2019, 3:33 PM IST
जालना. महाराष्ट्र (Maharashtra) के जालना (Jalna) जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक और उनके 40 से अधिक समर्थकों को बिना इजाजत छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) की प्रतिमा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बदनापुर के बीजेपी विधायक नारायण कुचे और उनके समर्थकों ने जिले के अंबाद कस्बे में शुक्रवार को तड़के शिवाजी की प्रतिमा लगाई और उसका अनावरण कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सीडी शिवगन और स्थानीय निरीक्षक (लोकल इंस्पेक्टर) अनिरुद्ध नंदेडकर अनाधिकृत कार्यक्रम को रोकने के लिए मौके पर पहुंचे. अधिकारियों के मुताबिक, प्रतिमा को मौके से हटाया नहीं गया है और इस बारे में निर्णय जिला प्रशासन से सलाह के बाद लिया जाएगा.

विधायक बोले- जनता की मांग पर अधूरे काम को पूरा कर रहा था
अंबाद पुलिस थाने के उप निरीक्षक सुगर्वे चाटे ने बताया, 'उन्हें गिरफ्तार किया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. विधायक को प्रशासन से प्रतिमा स्थापित करने की इजाजत नहीं मिली थी.' कुचे ने अपना बचाव करते हुए कहा कि अंबाद नगर पालिका ने पहले प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव पारित किया था और वह जनता की मांग पर इस अधूरे काम को पूरा कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय! शिवसेना को BJP से मिल सकती हैं 50 सीटें कम

कैब का इंतजार कर रही महिला के सामने ड्राइवर ने किया मास्टरबेट, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...