मुंबई: MTNL बिल्‍डिंग आग मामले में MP पूनम महाजन ने केंद्रीय मंत्री को लिखी चिठ्ठी

सांसद पूनम ने आगे लिखा कि इमरजैंसी अनाउंसमेंट से लेकर फायर अलार्म, अग्निरोधक यंत्र आदि भी पर्याप्‍त मात्रा में मौजूद नहीं थे. जिसके चलते बिल्डिंग में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई और किसी प्रकार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 10:18 AM IST
मुंबई: MTNL बिल्‍डिंग आग मामले में MP पूनम महाजन ने केंद्रीय मंत्री को लिखी चिठ्ठी
मुंबई की एमटीएनएल बिल्डिंग में लगी आग की जांच के लिए सांसद पूनम महाजन ने लिखी चिठ्ठी.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 10:18 AM IST
मुंबई की एमटीएनएल बिल्डिंग में लगी आग के मामले में बीजेपी की सांसद पूनम महाजन ने उच्‍च स्‍तरीय कमेटी की जांच की मांग की है. सांसद पूनम ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चिठ्ठी लिखी है. उन्‍होंने चिठ्ठी में कहा है कि जिस वक्‍त बिल्डिंग में यह हादसा हुआ, वहां 70-80 लोगों का स्‍टाफ काम कर रहा था. इस घटना के बाद जब सांसद ने जांच-पड़ताल की तो पता चला कि बिल्डिंग में फायर सेफ्टी के उपकरण बंद पड़े थे.

पूनम ने आगे लिखा कि इमरजैंसी अनाउंसमेंट से लेकर फायर अलार्म, अग्निरोधक यंत्र आदि भी पर्याप्‍त मात्रा में मौजूद नहीं थे. जिसके चलते बिल्डिंग में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई और किसी प्रकार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका.

महाजन ने आगे लिखा कि यह बिल्डिंग उनके संसदीय क्षेत्र में है. इसके साथ ही इसके नजदीक रिहायशी इलाका है. लिहाजा किसी भी अनहोनी से बचने के लिए इसकी जांच कराई जाए और जरूरी उपाय किए जाएं.

सोमवार को लगी थी आग

महाराष्ट्र के मुंबई में सोमवार को एक नौ मंजिला इमारत में आग लग गई. आग जिस बिल्डिंग में लगी, वो एमटीएनएल एक्सचेंज की थी. आग इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी. आग लगने की खबर पाते ही मौके पर दमकल विभाग की 31 गाड़ियां पहुंच गई. करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान फंसे सभी 84 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. हालांकि इस पूरे ऑपरेशन में एक दमकल विभाग का कर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें

महाराष्‍ट्र के भिवंडी में कैमिकल गोदाम में आग, फायर ब्रिगेड मौके पर
Loading...

मुंबई: MTNL इमारत में लगी भीषण आग की चपेट में आए सभी लोग सुरक्षित, एक कर्मी अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...