महाराष्ट्र: तीन दिन पहले BJP अध्यक्ष बने पाटिल बोले: कांग्रेस-NCP में शुरू होने वाला है इस्तीफों का दौर

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कमान संभालने के महज तीन दिन बाद चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि जल्द ही कांग्रेस और एनसीपी में भगदड़ मचने वाली है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:40 AM IST
महाराष्ट्र: तीन दिन पहले BJP अध्यक्ष बने पाटिल बोले: कांग्रेस-NCP में शुरू होने वाला है इस्तीफों का दौर
चंद्रकांत पाटिल तीन दिन पहले ही महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष बने हैं. (राज्य के सीएम के साथ चंद्रकांत पाटिल, फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:40 AM IST
महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कमान संभालने के महज तीन दिन बाद चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि जल्द ही कांग्रेस और एनसीपी में भगदड़ मचने वाली है. महाराष्ट्र में दो महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में पाटिल के बयान का राजनीतिक महत्व ज्यादा है.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, बीजेपी के नए अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने गुरुवार को कहा कि वे आने वाले दिनों में एनसीपी-कांग्रेस विधायकों का एक झोंके में इस्तीफा आने वाला है. आप देखेंगे कि दोनों दलों के विधायक हफ्ता दस दिन में इस्तीफा देंगे. उन्होंने पहले इस्तीफा इसलिए नहीं दिया क्योंकि क्षेत्र में दोबारा चुनाव होता. हालांकि अब चुनाव में 3 महीने का समय रह गया है, तो अब झोंके में इस्तीफे होंगे.

कांग्रेस-एनसीपी के 10 विधायक बीजेपी से संपर्क में
सोलापुर में पत्रकारों से बात करते हुए चंद्रकांत पाटिल ने एक और ऐसा बयान दे दिया है, जिसने राज्य की राजनीति में खलबली मचा दी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हाल ही में नियुक्त हुए कांग्रेस के पांच कार्यकारी अध्यक्षों में से एक पार्टी जॉइन करने के लिए संपर्क में हैं. वहीं दूसरी तरफ चर्चा है कि एनसीपी कांग्रेस के लगभग 10 विधायक बीजेपी से संपर्क में हैं. इन दलों के सिर्फ वर्तमान विधायक ही नहीं बल्कि पूर्व विधायक भी बीजेपी से टिकट पाना चाहते हैं.

सितंबर-अक्टूबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होना है. वर्तमान में राज्य में बीजेपी और शिवसेना की सरकार है. दोनों दल साथ में ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव के आंकड़े बता रहे हैं कि दोनों दल राज्य में मजबूत स्थित में हैं. राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 23 और शिवसेना 18 सीटें जीतने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें-

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें
Loading...

छपरा: मवेशी चोरी के शक में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या
First published: July 19, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...