लाइव टीवी

कोथरुड सीट से चुनाव लड़ रहे महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष पर ‘बाहरी’ होने का लगा आरोप

भाषा
Updated: October 8, 2019, 3:44 PM IST
कोथरुड सीट से चुनाव लड़ रहे महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष पर ‘बाहरी’ होने का लगा आरोप
चंद्रकांत पाटील पर बाहरी होने का लगा आरोप (फाइल फोटो)

चंद्रकांत पाटील (Chandrakan Patil) ने स्थानीय मीडिया चैनल को बताया कि दूसरे स्थान पर रहकर चुनाव लड़ना कोई नई बात नहीं है.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र के पुणे (Pune) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां कोथरुड (Kothrud) विधानसभा क्षेत्र से पहली बार चुनावी मैदान में उतरे प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटील (Chandrakant Patil) पर ‘बाहरी’ होने का आरोप लगा है. यह आरोप खुद पार्टी कार्यकर्ताओं के एक वर्ग द्वारा लगाया गया है. इसी बीच पाटील इलाके से अपने दोस्त के घर रहने चले गए हैं. दरअसल, पाटील मूल रूप से कोल्हापुर के रहने वाले हैं और इसे लेकर कुछ पार्टी कार्यकर्ता उन पर बाहरी होने का आरोप लगा रहे हैं.

पाटील ने स्थानीय मीडिया चैनल को बताया कि दूसरे स्थान पर रहकर चुनाव लड़ना कोई नई बात नहीं है. हर पार्टी का अपना समीकरण और योजना होती है. कार्यकर्ताओं से उस सीट से चुनाव लड़ने को भी कहा जाता है, जहां वे नहीं रहते हैं. पाटील ने कहा कि वे अपने मित्र के आग्रह पर उनके यहां रह रहे हैं और उन्होंने इस बाबत किसी करारनामे पर हस्ताक्षर नहीं किया है. उन्होंने बताया कि कोथरुड में उन्होंने जनता से मिलने के लिए एक कार्यालय किराये पर लिया है. पाटील को महाराष्ट्र नवनर्माण सेना के प्रत्याशी किशोर शिंदे के विरुद्ध खड़ा किया गया है. शिंदे को कांग्रेस और राकांपा का समर्थन प्राप्त है.

 घेरने की तैयारी
बता दें कि इससे पहले सोमवार को चंद्रकांत पाटील को लेकर खबर आई थी कि उन्हें कोथरूड विधानसभा में घेरने की तैयारी चल रही है. मराठा नेता के तौर पर जाने जाने वाले चंद्रकांत पाटील को ब्राह्मण बाहुल्य सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बना दिया है. कहा जा रहा है कि इसको लेकर ब्राह्मण नाराज बताए जा रहे हैं. हालांकि इन्हें मनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी ने मेधा कुलकर्णी के साथ-साथ पुणे के सांसद गिरीश बापट को इसकी जिम्मेदारी दी है. गिरीश बापट और मेधा कुलकर्णी दोनों ही ब्राह्मण चेहरा हैं. इस कारण बीजेपी को उम्मीद है कि सब कुछ ठीक-ठाक होगा और चंद्रकांत पाटील की विजय सुनिश्चित होगी.

एमएनएस उम्मीदवार को समर्थन
वहीं, दूसरी तरफ चंद्रकांत पाटील को घेरने के लिए एमएनएस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान किया तो सभी विपक्षी पार्टियों ने एमएनएस के ही उम्मीदवार को सपोर्ट करने का मन बना लिया है. एमएनएस के उम्मीदवार को सपोर्ट करने के लिए सभी पार्टियों ने बिना एमएनएस के साथ अलायंस की ही चंद्रकांत पाटील को घेरने की तैयारी की है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

सेल्फी लेते समय वॉटरफॉल में गिरे दो स्टूडेंट, एक को बाहर निकाला, दूसरा लापता

लिव इन पार्टनर ने लाखों की सुपारी देकर कराई थी रागिनी गायिका सुषमा की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...