लाइव टीवी

महाराष्ट्र: BJP की बागी नेता गीता जैन ने बीवीए प्रमुख से की मुलाकात, बीजेपी में वापसी की दिया ये जवाब

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 5:54 PM IST
महाराष्ट्र: BJP की बागी नेता गीता जैन ने बीवीए प्रमुख से की मुलाकात, बीजेपी में वापसी की दिया ये जवाब
मीरा भायंदर की पूर्व मेयर गीता जैन को बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने यहां तत्कालीन विधायक नरेंद्र मेहता को ही टिकट दिया था. (गीता जैन का File Photo)

क्या चुनाव में जीत के बाद वापस बीजेपी (BJP) में जाएंगी? इस सवाल का जवाब देते हुए मीरा भायंदर विधानसभा सीट (Mira Bhayandar Assembly Seat) से जीत हासिल करने वाली (Geeta Jain) ने कहा कि उन्होंने अभी इस बारे में सोचा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 5:54 PM IST
  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में मीरा भायंदर विधानसभा सीट (Mira Bhayandar Assembly Seat) से जीत हासिल करने वाली बीजेपी (BJP) की बागी नेता गीता जैन (Geeta Jain) ने रविवार को बहुजन विकास अघाड़ी/बीवीए (Bahujan Vikas Aaghadi) प्रमुख और वसई विधायक हितेंद्र ठाकुर (Hitendra Thakur) से मुलाकात की.

हितेंद्र ठाकुर की बीवीए मीरा रोड-दहानु क्षेत्र में सबसे बड़ी मजबूत पार्टियों में से एक है. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक हुई. इसके बाद जैन के अगले कदम के बारे में अटकलें लगाई जाने लगी हैं. ठाकुर के बेटे क्षितिज ने शिवसेना के उम्मीदवार प्रदीप शर्मा को नालासोपारा विधानसभा सीट से हराया था और वह भी इस बैठक में मौजूद थे.

मीरा भायंदर की पूर्व मेयर गीता जैन को बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने यहां तत्कालीन विधायक नरेंद्र मेहता को ही टिकट दिया था. गीता जैन ने मेहता को 13,535 वोटों से हराया था. जैन से जब बीजेपी में वापस जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी इस बारे में सोचा नहीं है.

बता दें, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को हुए चुनाव के नतीजे में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई, जबकि शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 54 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं कांग्रेस के खाते में 44 सीटें गई हैं. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने के आंकड़े से अधिक कुल 161 सीटें मिलीं है, जो बहुत के लिए जरूरी आंकड़े से 16 सीटें अधिक हैं. बावजूद इसके बीजेपी को 2019 के विधानसभा चुनाव में पिछले 2014 के मुकाबले इस गठबंधन को कुल 24 सीटों का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-

दिवाली के बाद दिल्ली में गहरा सकता है दमघोंटू हवा का संकट, मौसम विभाग ने बताई ये वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...