• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र संकट सुलझाने के लिए शिवसेना ने RSS प्रमुख को लिखा पत्र, कहा- गडकरी निकालें रास्ता

महाराष्ट्र संकट सुलझाने के लिए शिवसेना ने RSS प्रमुख को लिखा पत्र, कहा- गडकरी निकालें रास्ता

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है.

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सरकार गठन में आ रही अड़चन को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि नितिन गडकरी दो घंटे में इस समस्या को सुलझा लेंगे

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर सियासी घमासान का दौर जारी है. राज्य के मौजूदा सियासी हालात को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अपने आवास पर बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेताओं की आपात बैठक (Meeting) बुलाई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार इस बैठक में राज्य के मौजूदा हालात और राजनीतिक समीकरणों पर चर्चा होगी.



    महाराष्ट्र संकट के हल के लिए शिवसेना को RSS का सहारा

    वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने इस मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से दखल देने की मांग की है. शिवसेना के नेता किशोर तिवारी ने कहा कि उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर उनसे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इस मामले का हल निकालने के लिए पहल करने की अपील की है. तिवारी ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि गडकरी दो घंटे में इस समस्या को सुलझा लेंगे.



    बता दें कि मंगलवार को ही सूत्रों के हवाले से यह खबर आई कि एनसीपी ने शिवसेना को सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इसके लिए उसने कुछ शर्तें रखी है. इसका जिक्र होते ही बीजेपी भी सक्रिय हो गई है जिसके तहत फडणवीस ने कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए मंगलवार को अपने आवास पर बीजेपी के सीनियर लीडर्स की बैठक बुलाई है.

    चुनाव नतीजों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिला है स्पष्ट जनादेश

    बता दें कि वर्ष 2014 से अलग इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. चुनाव नतीजों में बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. जबकि उसकी सहयोगी शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं. हालांकि दोनों दल मुख्यमंत्री पद पर दावे को लेकर गतिरोध में फंस गए हैं. शिवसेना शीर्ष पद (सीएम पद) के कार्यकाल का बराबर-बराबर यानी ढाई-ढाई साल विभाजन की मांग कर रही है लेकिन बीजेपी ने इसे साफ खारिज कर दिया है.

     ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री का सियासी बयान बोले- राज्य में दोबारा होने चाहिए विधानसभा चुनाव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज