• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • सीएम बनते ही उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, आरे कॉलोनी मेट्रो शेड के काम पर लगाई रोक

सीएम बनते ही उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, आरे कॉलोनी मेट्रो शेड के काम पर लगाई रोक

सीएम उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को बीएमसी को खुद बिजली तैयार करने की मंजूरी दी. (File Photo)

सीएम उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को बीएमसी को खुद बिजली तैयार करने की मंजूरी दी. (File Photo)

सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आरे कॉलोनी पर बड़ा फैसला लिया है. उद्धव ठाकरे ने आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड के लिए किए जा रहे निर्माण कार्य पर फिलहाल रोक लगा दी है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को विकास संबंधी कार्यों को तुरंत शुरू करने का निर्देश दिया और कहा कि वे जनता के पैसे की बर्बादी के खिलाफ सतर्क रहें.

    महाराष्ट्र का सीएम बनने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं राज्य का पहला सीएम हूं, जिसका जन्म मुंबई में हुआ है. इसलिए मेरे मस्तिष्क में यह चलता रहता है कि मैं इस शहर के लिए क्या कर सकता हूं.

    आरे कार शेड के निर्माण पर रोक लगाई गई है, मेट्रो परियोजना पर नहीं
    उद्धव ने कहा, 'मैंने आरे कार शेड के काम पर रोक लगा दी है, अगले नोटिस तक आरे में एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा'. उन्होंने स्पष्ट किया कि, आरे कार शेड के निर्माण पर रोक लगाई गई है, मेट्रो परियोजना पर नहीं.

    उद्धव ने आरे कॉलोनी पर बड़ा फैसला लिया है. आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड के लिए किए जा रहे निर्माण कार्यों पर उद्धव ने फिलहाल रोक लगा दी है. आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड बनाने के लिए 15 सौ से ज्यादा पेड़ काट दिए गए थे.

    उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं अनपेक्षित रूप से मुख्यमंत्री बना हूं. इसलिए मैं इस जिम्मेदारी से भागना नहीं चाहता. उद्धव ने देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते कहा कि, जिन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करेंगे लेकिन मैंने यह घोषणा कभी नहीं की थी कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.

    शिवसेना की नजर गोवा पर
    कांग्रेस, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद शिवसेना की नजर अब गोवा पर हैं. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि, शिवसेना फ्रंट बना रही है और महाराष्ट्र जैसा चमत्कार गोवा में भी होगा. संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे ने कहा कि वह यह बोल कर क्या दिखाना चाहते हैं, शिवसेना पहले महाराष्ट्र संभाले. इस सरकार के कामकाज पर सबकी नजर रहेगी.

    ये भी पढे़ं - 

    पवार की महान विरासत की योग्य उत्तराधिकारी हैं सुप्रिया सुले: मिलिंद देवड़ा

    भगवा मेरा पसंदीदा रंग, किसी लॉन्ड्री में धुलाई से यह नहीं जाएगा: उद्धव ठाकरे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज