लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्रः CM उद्धव ठाकरे ने दिया आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने का आदेश

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 11:04 PM IST
महाराष्ट्रः CM उद्धव ठाकरे ने दिया आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने का आदेश
आरे कार शेड को लेकर जिन लोगों के ऊपर केस हुए, उन्हें उद्धव सरकार ने वापस लेने का फैसला किया है. (File Photo)

उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने ऐलान करते हुए कहा कि मुंबई में आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ आंदोलन करने वालों पर जो केस हुए हैं, वो वापस होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 11:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) रविवार को एक्शन में आ गए. उन्होंने मीडिया को बताया कि उनकी सरकार ने मुंबई में आरे मेट्रो कार शेड निर्माण (Aarey Metro Car Shed) के खिलाफ आंदोलन करने वाले पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने का फैसला किया है. मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ आंदोलन करने वाले कई पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है.

बता दें, मुंबई में आरे मेट्रो कार शेड निमार्ण के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों को काटा जा रहा था, जिसके विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए थे और काफी दिन तक विरोध प्रदर्शन किए गए थे. जिसके बाद कई लोगों को पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने के लिए गिरफ्तार करते हुए उनके ऊपर केस दर्ज किया था.



इससे पहले शुक्रवार को उद्धव सरकार ने आरे मेट्रो कार शेड के निर्माण पर फिलहाल रोक लगाने का ऐलान किया था. ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, ‘मैंने आरे कार शेड का काम रोक दिया है. मैं इन सबकी समीक्षा करूंगा. मैं उस संस्कृति की इजाजत नहीं दूंगा जिसमें रात में पेड़ काटे जाते हैं.’ ठाकरे ने कहा था कि अगले आदेश तक पेड़ का एक पत्ता भी नहीं काटा जाएगा.
Loading...

बॉम्बे हाईकोर्ट ने 4 अक्टूबर के अपने आदेश में आरे कॉलोनी को वन घोषित करने से इनकार करते हुए हरित क्षेत्र में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2600 से ज्यादा पेड़ों को काटने के नगर निगम के फैसले को रद्द करने से इनकार कर दिया था. हाईकोर्ट के हरी झंडी मिलने के कुछ ही घंटों के अंदर रातों रात पेड़ काट दिये गए थे, जिसे लेकर पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने काफी आक्रोश व्यक्त किया था. इसके बाद कई पर्यावरणविदों ने आंदोलन शुरू कर दिया था. लोग पेड़ों से जाकर चिपकर खड़े हो गए थे. पुलिस ने लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें-

CM ठाकरे ने आरे प्रॉजेक्‍ट पर लगाई रोक, फडणवीस बोले- मुंबईवासी उठाएंगे नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 9:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...