महाराष्ट्र पर मोदी-शाह और नड्डा ने किया मंथन, CM फडणवीस 3.30 बजे कर सकते हैं बड़ा ऐलान

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विकास आघाडी से पूछा कि, ‘ जब बहुमत नहीं था तो फिर आंकड़े होने का दावा ही क्यों किया था?’
देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विकास आघाडी से पूछा कि, ‘ जब बहुमत नहीं था तो फिर आंकड़े होने का दावा ही क्यों किया था?’

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सीएम माहाराष्‍ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात और बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्‍ट को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 3:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं. इसी के तहत लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सीएम माहाराष्‍ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात और बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्‍ट को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

अजित पवार के इस्तीफा देने की अटकलें
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर दो दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि 27 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करें. कोर्ट के फैसले के बाद से ही राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गईं. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने लगातार दावा किया कि उनके पास बहुमत है और वे बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर देंगे. इस बीच, एनसीपी से बागी होकर बीजेपी को समर्थन देने वाले अजित पवार को पार्टी की तरफ से लगातार मनाने की कोशिशें जारी रहीं. वहीं, अब खबर आ रही है कि उन्होंने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, सीएम हाउस और अजित पवार के बेटे ने इस खबर की पुष्टि करने से इनकार किया है. ऐसे में अब सबकी नजरें सीएम देवेंद्र फडणवीस की ओर से साढ़े तीन बजे किए जाने वाले प्रेस कांफ्रेंस पर टिकी हैं.

सुप्रीम कोर्ट 27 नवंबर को बहुमत साबित करने का दिया है आदेश
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. शीर्ष अदालत ने फडणवीस सरकार को बहुमत साबित करने के लिए बुधवार शाम तक का वक्त दिया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद बीजेपी खेमे में बैठकों का सिलसिला चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मौजूदा हालत पर मंथन किया. वहीं, देवेंद्र फडणवीस 3:30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि फडणवीस फ्लोर टेस्ट से पहले ही आज इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं.



ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र में सीएम फडणवीस को झटका, कल शाम तक साबित करना होगा बहुमत

Analysis: लोकतंत्र की मर्यादा को स्थापित करने वाला है सुप्रीम कोर्ट का फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज