लाइव टीवी

महाराष्ट्र: BJP-शिवसेना में सत्ता के लिए खींचतान, फडणवीस को CM बनाने के लिए हुआ हवन-पूजन

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 6:23 PM IST
महाराष्ट्र: BJP-शिवसेना में सत्ता के लिए खींचतान, फडणवीस को CM बनाने के लिए हुआ हवन-पूजन
देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राजभवन में राज्‍यपाल से मिलकर मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया.

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को फिर से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए हवन का आयोजन किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 6:23 PM IST
  • Share this:
(आशीष दीक्षित)

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के परिणाम आए आज दो हफ्ते हो चुके हैं, लेकिन अभी भी राज्य में सरकार गठन को लेकर किसी भी पार्टियों के बीच समझौता होता नहीं दिख रहा है. राज्य में शिवसेना और बीजेपी में सत्ता के लिए खींचतान के बीच अब फिर से देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बीजेपी नेताओं ने पूजा-अर्चना और हवन शुरू कर दी है.

इसी क्रम में, साउथ इंडियन भजन समाज मंडल और बीजेपी विधायक तमिल सेलवन ने हवन का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों बीजेपी समर्थक शामिल हुए. सेलवन का कहना है कि फडणवीस ने पिछले 5 साल में ढेर सारे काम किए हैं और शिवसेना को ढाई साल का सीएम पद देने का कोई सवाल नहीं उठता जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है. साथ ही बताया कि कई शिवसेना विधायकों के भी मन में है कि मुख्यमंत्री फडणवीस ही बने.

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राजभवन में राज्‍यपाल से मिलकर मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए फडणवीस ने कहा कि राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार किया. मैंने 5 साल महाराष्ट्र की सेवा की. राज्य में सूखे की समस्या दूर करने की कोशिश की. इस बार चुनाव में हमारे गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला.

उद्धव ठाकरे ने फोन नहीं उठाया: फडणवीस
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए फडणवीस ने कहा कि जनता ने लोकसभा में प्रचंड बहुमत दिया. विधानसभा में महागठबंधन के तौर पर लोगों के बीच गया. हमारे गठबंधन को संपूर्ण बहुमत दिया. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी. उन्होंने कहा कि कई मुद्दों पर बात करने के लिए मैंने उद्धव को फोन किया था, लेकिन उन्‍होंने मेरा फोन नहीं उठाया था. बीजेपी और शिवसेना के बीच कभी भी सीएम पद को लेकर 50-50 के फॉर्मूले पर निर्णय नहीं हुआ था. मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने भी सीएम पर 50-50 फॉर्म्युले पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया.

ये भी पढ़ें-
Loading...

शिवसेना विधायकों की फिर होगी मातोश्री में बैठक, उद्धव से मिलेंगे गडकरी!

कांग्रेस को भी सताया हार्स ट्रेडिंग का डर, मुंबई से विधायक लाए गए जयपुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...