लाइव टीवी

CM उद्धव ने फडणवीस सरकार के सभी प्रोजेक्ट्स को होल्ड पर डाला, रिव्यू के लिए आज बैठक बुलाई

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 12:25 PM IST
CM उद्धव ने फडणवीस सरकार के सभी प्रोजेक्ट्स को होल्ड पर डाला, रिव्यू के लिए आज बैठक बुलाई
सीएम उद्धव ठाकरे ने बीते छह महीने के दौरान सभी परिजोजनाओं और प्रोजेक्ट के रिव्यू के आदेश दिए हैं

मंगलवार को मंत्रालय में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रोजेक्ट स्टेटस और बाकी की जानकारी लेंगे. वो इन सभी योजनाओं का नए सिरे से रिव्यू कर रहे हैं. इनमें आरे मेट्रो शेड, कोस्टल रोड, वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक और बुलेट ट्रेन परियोजना शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 12:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सत्ता पर काबिज होते ही फडणवीस सरकार (Fadnavis Government) के फैसलों को बदलने और परियोजनाओं का रिव्यू (समीक्षा) करना शुरू कर दिया है. सीएम उद्धव ठाकरे मंगलवार दोपहर दो बजे अपने अधिकारियों के साथ सभी प्रोजेक्टों की रिव्यू मीटिंग करेंगे. सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में सीएम ठाकरे प्रोजेक्ट स्टेटस और बाकी की जानकारी लेंगे. पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले ठाकरे ने बीते छह महीने में फडणवीस सरकार द्वारा स्वीकृत सभी परियोजनाओं/प्रस्तावों को रिव्यू होने तक होल्ड पर डाल दिया है. वो इन सभी योजनाओं का नए सिरे से रिव्यू कर रहे हैं. इनमें आरे मेट्रो शेड (Aarey Metro Shed), कोस्टल रोड, वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक और बुलेट ट्रेन परियोजना शामिल है.

सीएम ठाकरे ने अधिकारियों को आदेश दिया कि जब तक महा विकास अघाडी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन) सरकार इन योजनाओं के लिए मंजूरी ना दे दे तब तक वो भुगतान जारी न करें. रविवार को सीएम उद्धव ने मुंबई मेट्रो के लिए आरे कार शेड का काम रोक दिया था. उन्होंने कहा था, 'मैंने आज अधिकारियों को आरे मेट्रो कार शेड प्रॉजेक्ट का काम रोकने का आदेश दिया है. फिलहाल मेट्रो के काम पर कोई रोक नहीं है, लेकिन सरकार के अगले आदेश तक आरे में एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा.'

फडणवीस सरकार के पिछले 6 महीने के प्रोजेक्ट्स का रिव्यू 

मुख्यमंत्री ने रविवार को ही बुलेट ट्रेन प्रॉजेक्ट की रिव्यू के भी आदेश दिए. उन्होंने कहा, 'बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा, जिनकी भूमि को अधिग्रहण किया जाना है. यह सरकार आम आदमी की है. हम बुलेट ट्रेन (परियोजना) की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि क्या मैंने आरे कार शेड की तरह बुलेट ट्रेन परियोजना को रोका है? नहीं.'



सोमवार को उद्धव सरकार ने नाणार रिफाइनरी परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज सभी केस वापस लेने की घोषणा की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका आदेश जारी किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर