Home /News /maharashtra /

उत्तर भारतीयों के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह छोड़ सकते हैं कांग्रेस! CM फडणवीस के साथ दिखने के बाद चर्चा तेज

उत्तर भारतीयों के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह छोड़ सकते हैं कांग्रेस! CM फडणवीस के साथ दिखने के बाद चर्चा तेज

मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विलासराव देशमुख सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह

मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विलासराव देशमुख सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह

मुंबई (Mumbai) में उत्तर भारतीयों के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह (Kripa Shankar Singh) की कांग्रेस (Congress) छोड़ने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. गणपति दर्शन के लिए सीएम फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी उनके घर पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) से पहले कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. इसी बीच मुंबई (Mumbai) के बड़े कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह (Kripa Shankar Singh) को लेकर भी चर्चा चल रही है. दरअसल, कृपाशंकर सिंह के घर गणपति दर्शन करने पहुंचे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की फोटो सामने आने के बाद से चर्चा गर्म हो गई है कि क्या महाराष्ट्र के उत्तर भारतीय नेताओं में शुमार सिंह कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी (BJP) में जा सकते हैं?

दरअसल पिछले तीन सालों से कृपाशंकर सिंह के बीजेपी में जाने की खबरें लगातार आ रही हैं लेकिन फिलहाल कृपाशंकर सिंह कांग्रेस में बने हुए हैं. लेकिन माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कृपाशंकर सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. विधानसभा चुनाव हारने के बाद जिस तरीके से कृपाशंकर सिंह ने कांग्रेस से मुख मोड़ा है और चुनाव के दौरान बीजेपी नेताओं के साथ कई फोटो आए सामने आए हैं, उससे इस खबर को और हवा मिली है.

कृपाशंकर सिंह उत्तर भारतीयों के बड़े नेताओं में शुमार
दरअसल, मुंबई में कई सारे उत्तर भारतीय नेता हैं लेकिन कृपाशंकर सिंह की छवि इन नेताओं में कुछ ज्यादा ही प्रखर है. कृपाशंकर सिंह पूर्वी उत्तर प्रदेश से आते हैं और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा उत्तर भारतीयों में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग हैं. ऐसे में कृपाशंकर सिंह के उत्तर भारतीय अंदाज में बातचीत के साथ-साथ अवधी और भोजपुरी बोलने के कारण कृपाशंकर सिंह लोगों के साथ जुड़ते जाते हैं.

कृपाशंकर सिंह के बीजेपी में जाने की चर्चा तेज
इन्हीं सब बातों की वजह से कृपाशंकर सिंह अभी भी उत्तर भारतीय नेताओं में अपनी ठीक-ठाक पैठ रखते हैं. अब सीएम के साथ एक बार फिर फोटो सामने आई है. ऐसे में लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि आने वाले कुछ दिनों में कृपाशंकर सिंह भी कांग्रेस को टाटा बोलकर बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

'...तो पवार-चव्हाण को छोड़ कांग्रेस-NCP में कोई नहीं बचेगा'

'कांग्रेस-NCP नेता संत नहीं, स्वार्थ के लिए BJP में आ रहे'

Tags: BJP, Congress, Devendra Fadnavis, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, Mumbai, Mumbai news today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर