महाराष्ट्र: कांग्रेस-एनसीपी सरकार में मंत्री रह चुके अब्दुल सत्तार शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र (MAHARASHTRA) की राजनीति में कांग्रेस (CONGRESS) और एनसीपी (NCP) के नेताओं का बीजेपी-शिवसेना (BJP- SHIV SENA) में शामिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है.

भाषा
Updated: September 2, 2019, 5:20 PM IST
महाराष्ट्र: कांग्रेस-एनसीपी सरकार में मंत्री रह चुके अब्दुल सत्तार शिवसेना में शामिल
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार सोमवार को शिवसेना में शामिल हो गए हैं.
भाषा
Updated: September 2, 2019, 5:20 PM IST
महाराष्ट्र (MAHARASHTRA) की राजनीति में कांग्रेस (CONGRESS) और एनसीपी (NCP) के नेताओं का बीजेपी-शिवसेना (BJP- SHIV SENA) में शामिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. अब महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार (ABDUL SATTAR) सोमवार को शिवसेना में शामिल हो गए हैं. औरंगाबाद जिले की सिलोद विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके सत्तार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास मातोश्री पर उनकी मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

सत्तार ने की थी बीजेपी को जीतने में मदद
गौरतलब है कि अब्दुल सत्तार ने इसी साल हुए आम चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक के रूप में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहेब दानवे की मदद की थी, जो जालना लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे. सिलोद विधानसभा क्षेत्र जालना संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

पशुपालन मंत्री रह चुके हैं सत्तार

सत्तार पिछली कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में पशुपालन मंत्री थे. सत्तार को शिवसेना में शामिल करने के बाद ठाकरे ने संकेत दिया कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का टिकट दिया जा सकता है. उद्धव ने पत्रकारों से कहा, 'मैं शिवसेना को सिलोद विधानसभा क्षेत्र से जीतते देखना चाहूंगा. यह हमारे लिए महत्वपूर्ण सीट है.' हालिया कुछ हफ्तों में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता या तो भाजपा या फिर शिवसेना का दामन थाम चुके हैं. महाराष्ट्र में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं.'

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस-NCP नेता संत नहीं, स्वार्थ के लिए BJP में आ रहे'

मुम्बई-गोवा हाईवे पर बस जलकर राख, 60 यात्री बचाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...