लाइव टीवी

महाराष्ट्र का 'महाभारत': कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कहा- शिवसेना को दें समर्थन

News18India
Updated: November 2, 2019, 10:59 AM IST
महाराष्ट्र का 'महाभारत': कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कहा- शिवसेना को दें समर्थन
महाराष्ट्र में चुनाव नतीजे आने के नौ दिन बाद भी सरकार गठन को लेकर रास्ता साफ नहीं हो सका है (फाइल फोटो)

हुसैन दलवई के मुताबिक प्रतिभा पाटिल (Pratibha Patil) और प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस (Congress) को सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा कि उसी तरह आज बीजेपी (BJP) को सत्ता से बेदखल रखने के लिए कांग्रेस को शिवसेना का समर्थन करना चाहिए.

  • News18India
  • Last Updated: November 2, 2019, 10:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के नतीजे आने के नौ दिन बाद भी सरकार गठन (Government Formation) का रास्ता साफ नहीं हो सका है. सत्ता के संघर्ष को लेकर लेकर बहुमत प्राप्त गठबंधन की दोनों सहयोगी पार्टियों बीजेपी और शिवसेना (BJP and Shiv Sena) के बीच खींचतान जारी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के 'महाभारत' में अब कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई (Hussain Dalwai) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर शिवसेना (Shiv Sena) को समर्थन देने की सलाह दी है. दलवई के मुताबिक प्रतिभा पाटिल (Pratibha Patil) और प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस (Congress) को सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा कि उसी तरह आज बीजेपी (BJP) को सत्ता से बेदखल रखने के लिए कांग्रेस को शिवसेना का समर्थन करना चाहिए.

शिवसेना ने किया था कांग्रेस का समर्थन
दलवई ने कहा कि वर्ष 2007 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस की उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था. वहीं वर्ष 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस के सीनियर लीडर प्रणव मुखर्जी का समर्थन किया था. इसके बाद 1980 के चुनाव में भी शिवसेना ने कांग्रेस का साथ दिया था.

बालासाहब थोराट ने दिया था यह बयान

बता दें कि इसके पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहब थोराट ने एक बयान देकर बड़ा संकेत था कि अगर एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने के बारे में सोचते हैं तो हम दिल्ली में आलाकमान से बात करेंगे. थोराट ने कहा था कि हमें शिवसेना की ओर से अब तक कोई भी प्रस्ताव नहीं मिला है. अगर उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव आता है तो हम इस मसले पर दिल्ली में हाईकमान के साथ बातचीत करेंगे.

ये भी पढ़ें- अब कांग्रेस डाल रही है शिवसेना पर डोरे, बोली- BJP को रोकने के लिए आना होगा साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...