लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 12:56 PM IST
महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता
महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट को चुना गया विधायक दल का नेता- सूत्र

महाराष्ट्र (Maharashtra) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) संगमनेर विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने शिवसेना के प्रत्याशी साहेबराव नवले को 62,252 वोटों से हराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने विधायक दल के नेता का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) को विधायक दल का नेता चुना गया है. मुंबई में कांग्रेस विधायकों की बैठक में इसका फैसला लिया गया. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे.

बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) महाराष्ट्र में सबसे वरिष्ठ विधायकों में से एक हैं. आठ बार से विधायक बालासाहेब थोराट का नाम प्रोटेम स्पीकर की रेस में भी शामिल है. उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा गया है. हालांकि माना जा रहा है कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बालासाहेब थोराट प्रोटेम स्पीकर बनने पर सस्पेंस है.

थोराट संगमनेर विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने शिवसेना के प्रत्याशी साहेबराव नवले को 62,252 वोटों से हराया था. वह इस सीट से लगातार आठवीं बार विधायक चुनकर आए हैं.


Loading...

'अजित पवार नहीं एनसीपी विधायक दल के नेता'
इससे पहले सोमवार देर रात मुंबई के हयात होटल में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की विधायकों की परेड में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता होने से इनकार कर दिया था. जिस पर बीजेपी ने कहा कि अजित पवार के खिलाफ ये कदम अमान्य है.

वहीं, बीजेपी नेता आशीष शेलार के मंगलवार को कहा कि हमें इस बात का यकीन है कि अजित पवार ही एनसीपी विधायक दल के नेता होंगे. इससे पहले शेलार ने कहा था कि अजित पवार को हटाकर जंयत पाटिल को एनसीपी के विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है, जिसमें पार्टी के सभी विधायक मौजूद नहीं थे.

गौलतलब है कि बीजेपी को समर्थन देने और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एनसीपी ने उन्हें पार्टी विधायक दल के नेता से बर्खास्त कर दिया था और व्हिप जारी कर उनके अधिकार वापस ले लिए थे.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...