लाइव टीवी

COVID-19: महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में 13 मौतें, कोरोना वायरस का आंकड़ा 748 पहुंचा
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 1:20 AM IST
COVID-19: महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में 13 मौतें, कोरोना वायरस का आंकड़ा 748 पहुंचा
हाल के दिनों में देश के कई हिस्सों से डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आ रही हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार दिनभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 112 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, औरंगाबाद में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में रविवार शाम को कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 748 पहुंच गई, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि रविवार को दिनभर में 112 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, औरंगाबाद में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया है. औरंगाबाद में रविवार को सात लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 10 हो गई. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के नये मामलों में सात वर्षीय एक बच्ची और वह व्यक्ति भी शामिल है, जिन्होंने मार्च में जॉर्डन की यात्रा की थी. उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

औरंगाबाद में आए 7 मामले



सिविल सर्जन और नोडल अधिकारी डॉ सुंदर कुलकर्णी ने बताया कि जिले में अब आठ संक्रमित मरीज हैं जबकि एक महिला को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. 58 वर्षीय एक व्यक्ति की रविवार को संक्रमण से मौत हो गई. उन्होंने कहा, ‘‘रविवार को औरंगाबाद में कोविड-19 के सात नए मामले सामने आए.’’



60 साल की महिला की हुई मौत
बता दें कि पुणे में रविवार को कोरोना के संक्रमण के चलते दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक 60 साल की महिला है जबकि दूसरा 48 साल का व्यक्ति है. दोनों को ही डायबिटिज की शिकायत थी. महिला को पहले से घातक बीमारियां थीं. कोरोना वायरस के लिए उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर हाल ही में उसे पुणे के नायडू अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

ससून अस्पताल के डीन डॉ. अजय चंदनवाले ने कहा, 'शनिवार तड़के महिला को ससून अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. यह पता चलने के बाद कि वह नायडू अस्पताल गई थीं, जहां उसकी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. हमने ताजा सैंपल लिए और उसे जांच के लिए भेजा. रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई.' इसके अलावा ससून अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की भी मौत हो गई. डॉ. चंदनवाले ने कहा, 'उसके सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं. जांच रिपोर्ट शनिवार देर शाम आई जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. वह डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित था.'

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में 24 घंटे में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 9:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading