Home /News /maharashtra /

भयावह होती स्थिति! महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 36,265 नए केस, मुंबई में टूटे सारे रिकॉर्ड

भयावह होती स्थिति! महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 36,265 नए केस, मुंबई में टूटे सारे रिकॉर्ड

मुंबई में 20 हजार से ज्यादा नए केस आने के बाद शहर में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल उठ रहा है. (AP Photo/Rafiq Maqbool)

मुंबई में 20 हजार से ज्यादा नए केस आने के बाद शहर में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल उठ रहा है. (AP Photo/Rafiq Maqbool)

Mumbai Coronavirus Update Today: मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पर पहुंच गया है. इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती होने के मामलों में भी तेजी देखी जा रही है. बिना लक्षण वाले मरीजों की संख्या 87 फीसदी से गिरकर 85 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी के अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या भी 16.8 फीसदी पर पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई में गुरुवार को कोरोना वायरस (Mumbai Coronavirus Update) के 20,181 नए केस सामने आए हैं. जो कि अब तक पाए गए मामलों में सबसे ज्यादा हैं. मुंबई में बीते 24 घंटे में 4 मौतें हुई हैं जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 79,260 पहुंच गई है. मुंबई में बुधवार को कोविड-19 से संक्रमण के 15,166 नए मामले आए थे जो कि मार्च 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा थे. इससे पहले चार अप्रैल 2021 को मुंबई में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक 11,163 मामले आए थे. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 36, 265 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं राज्य में 13 मौतें हुई हैं. राज्य में आज ओमिक्रॉन के 79 केस सामने आए हैं.

मुंबई में पॉजिटिविटी रेट (Mumbai Covid Positivity Rate) 30 फीसदी पर पहुंच गया है. इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती होने के मामलों में भी तेजी देखी जा रही है. बिना लक्षण वाले मरीजों की संख्या 87 फीसदी से गिरकर 85 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी के अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या भी 16.8 फीसदी पर पहुंच गई है.

मुंबई में 20 हजार से ज्यादा नए केस आने के बाद शहर में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल उठ रहा है. बता दें कि मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा था कि अगर यहां कोविड​​-19 के दैनिक मामले 20,000 का आंकड़ा पार करते हैं तो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार शहर में लॉकडाउन लगाया जाएगा.

गोवा से लौटे क्रूज पोत पर 139 और मरीजों में कोरोना संक्रमण
वहीं गोवा से मुंबई लौटे कॉर्डेलिया क्रूज पोत पर सवार 1,827 यात्रियों में से 139 और यात्री बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. ये संक्रमित उन 66 यात्रियों के अलावा हैं जिनमें पूर्व में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. 66 में से 60 यात्री मुंबई लौट आए जबकि छह गोवा में उतरे.

बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि जिन यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं है, उन्हें घर पर ही पृथक-वास में रखा जाएगा, जबकि लक्षण वाले यात्रियों को संस्थागत पृथक-वास में रखा जाएगा. इससे पहले, बीएमसी की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया था कि 143 यात्री कोविड-19 से ग्रस्त हैं लेकिन देर रात महानगरपालिका ने इन आंकड़ों को संशोधित कर 139 कर लिया.

गौरतलब है कि पोत के दक्षिण मुंबई के बलार्डपियर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर पहुंचने के बाद बीएमसी ने उस पर सवार 1,827 यात्रियों के नमूने एकत्रित किए थे.

Tags: Covid-19 in Mumbai, Lockdown

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर