Home /News /maharashtra /

maharashtra cororna update face mask mandate in local train

महाराष्ट्रः लोकल ट्रेनों में मास्क पहनना हो सकता है जरूरी! सीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

महाराष्ट्र में एक बार फिर मास्क पहनने अनिवार्य हो सकता है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में एक बार फिर मास्क पहनने अनिवार्य हो सकता है. (फाइल फोटो)

सीएम ने बयान में कहा, "राज्य में मुख्य रूप से मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं. लोगों को खुद ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए.

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही मुंबई उपनगरीय (लोकल) ट्रेनों में फिर से फेस मास्क अनिवार्य करने की संभावना की समीक्षा की. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में मौजूदा कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की.  न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सीएमओ की तरफ से दी गई जानकारी के हवाले से लिखा है कि बैठक में मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक में उपनगरीय ट्रेन यात्रियों के लिए फेस मास्क अनिवार्य करने की संभावना पर भी चर्चा की.

बता दें कि इसी वर्ष अप्रैल के महीने में महाराष्ट्र सरकार ने मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म करने का फैसला कर इसे वैकल्पिक बना दिया था. यह फैसला राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में तेज गिरावट देखने के बाद लिया था. सीएम ने बयान में कहा, “राज्य में मुख्य रूप से मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं. लोगों को खुद ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए.  वहीं महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 4,205 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 79,54,445 हो गई जबकि तीन और मरीजों की महामारी से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,47,896 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई.

राज्य में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 5,218 मामले दर्ज किए थे, जबकि एक मरीज की मौत हुई थी. उपचाराधीन कोविड-19 मरीजों की संख्या 25,000 को पार कर गई, जो नए रोगियों और महामारी से उबर चुके लोगों के बीच एक व्यापक अंतर को दर्शाता है. स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 3,752 मरीज ठीक हुए हैं, जिससे स्वस्थ हो चुके मरीजों की कुल संख्या 77,81,232 हो गई है. महाराष्ट्र में उपचाराधीन मरीज बृहस्पतिवार को 24,867 से बढ़कर 25,317 हो गए। इनमें से 13,257 मरीज मुंबई में हैं.

Tags: CM Uddhav Thackeray, Corona in Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर