लाइव टीवी

30 दिसंबर को हो सकता है महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद का विस्तार, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: December 23, 2019, 11:54 PM IST
30 दिसंबर को हो सकता है महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद का विस्तार, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री
राकांपा के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. (File Photo)

राकांपा (NCP) के एक नेता ने सोमवार रात कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद का विस्तार (Council of Ministers) 30 दिसम्बर को होने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, अजित पवार (Ajit Pawar) उपमुख्यमंत्री के रूप में उद्धव सरकार में शामिल हो सकते हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: December 23, 2019, 11:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के एक नेता ने सोमवार रात कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार (Ajit Pawar) उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हो सकते हैं.

उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने मंत्रिपरिषद विस्तार पर एक घंटे तक की चर्चा
मंत्रिपरिषद के विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने शाम को यहां सह्याद्री अतिथि गृह में लगभग एक घंटे तक चर्चा की. राकांपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में सहयोगी पार्टी कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था.

उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं अजित पवार

जब सूत्रों से मंत्रिपरिषद विस्तार की सही तारीख के बारे में पूछा गया तो राकांपा नेता ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘इसके 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.’

मंत्रिपरिषद विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना मुख्यमंत्री देंगे: एकनाथ शिंदे
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा करने के बाद यह कवायद की जाएगी. बैठक के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना नेता और गृह मंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठी समाचार चैनल ‘एबीपी माझा’ को बताया कि मुख्यमंत्री मंत्रिपरिषद विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना देंगे.विभागों का आवंटन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है
इससे पहले दिन में राकांपा नेता शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि विभागों का आवंटन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. उन्होंने कहा, ‘हम भी इंतजार कर रहे हैं, जब हमारे सहयोगियों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या राकांपा के मंत्रियों की सूची तैयार है तो पवार ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी चीज को अंतिम रूप देने में अधिक समय नहीं लेती है.

ये भी पढे़ं - 

ठाकरे उपनाम लगाने से कोई भी 'ठाकरे' नहीं बन सकता, का प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया यह जवाब

पाक से आकर मुजफ्फरनगर में रह रहे अमरनाथ के परिवार को 40 साल बाद मिलेगी नागरिकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 11:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर