लाइव टीवी

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में एक दिन में 67 नए केस, 490 कुल मामले, 6 ने गंवाई जान
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: April 4, 2020, 12:04 AM IST
कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में एक दिन में 67 नए केस, 490 कुल मामले, 6 ने गंवाई जान
महाराष्‍ट्र में कुल केस 490

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से छह लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 490 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार को 67 और लोगों के कोरोना वायरस (CoronaVirus) से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल मामले बढ़ कर 490 हो गये हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इन 67 नए मरीजों में 43 मुंबई से हैं, जबकि मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) से 10 मामले सामने आये हैं. पुणे से नौ और अहमदनगर जिले से तीन मामले सामने आये हैं.

कोरोना से छह लोगों की मौत
राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, वाशिम और रत्नागिरी में भी शुक्रवार को एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसमें कहा गया कि शुक्रवार को कोविड-19 से छह लोगों की मौत हो गई. इनमें मुंबई से दो लोग थे, जबकि ठाणे के वसई-विरार, बदलापुर में एक-एक व्यक्ति की मौत इस महामारी से हुई. जलगांव और पुणे में भी एक-एक व्यक्ति की मौत कोविड-19 से हुई है.

नवी मुंबई में सीआईएसएफ के 11 जवान कोरोना पॉजिटिव



महाराष्ट्र में मुंबई के निकट पनवेल में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कम से कम 11 जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. नगर निगम के एक स्थानीय अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि ये जवान मुंबई हवाई अड्डे पर तैनाती के दौरान वायरस की चपेट में आए होंगे.



उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पहले पांच जवान और फिर छह जवान वायरस से संक्रमित पाए गए. नवी मुंबई के तहत पनवेल में कोरोना वायरस से संक्रमण के अबतक कुल 14 मामले सामने आ चुके हैं. सीआईएसएफ के संक्रमित जवान नवी मुंबई में खारघर में तैनात थे.

महाराष्ट्र: कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी 50 लाख की मदद
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को घोषणा की कि यदि ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना वायरस के कारण किसी पुलिसकर्मी की मृत्यु हो जाती है तो सरकार उन पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की ‘अनुग्रह राशि’ देगी.

अजीत पवार ने मुंबई में एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की. इस बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अलावा वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बयान के अनुसार, यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े पुलिस, जन स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और अन्य विभागों को प्राथमिकता पर उनके शेष वेतन का भुगतान किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: US-चीन समेत तबलीगी जमात के 960 विदेशी सदस्य ब्लैक लिस्ट, वीजा भी रद्द

ये भी पढ़ें: कोरोना के डर से अमृतसर में पति-पत्‍नी ने किया सुसाइड, पोस्‍टमार्टम से इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading