• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: CM बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने दी किसानों को राहत, दिए 5380 करोड़ रुपए

महाराष्ट्र: CM बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने दी किसानों को राहत, दिए 5380 करोड़ रुपए

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विकास आघाडी से पूछा कि, ‘ जब बहुमत नहीं था तो फिर आंकड़े होने का दावा ही क्यों किया था?’

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विकास आघाडी से पूछा कि, ‘ जब बहुमत नहीं था तो फिर आंकड़े होने का दावा ही क्यों किया था?’

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले अपने काम में जुट गए हैं. सीएम ने महाराष्ट्र आकस्मिकता निधि से 5380 करोड़ रुपए को मंजूरी दी है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले अपने काम में जुट गए हैं. सोमवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए महाराष्ट्र आकस्मिकता निधि से 5380 करोड़ रुपए को मंजूरी दी है.



    इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रस्तावित ‘जलवायु लचीलापन सुधार, बाढ़ और सूखा प्रबंधन कार्यक्रम’ के बारे में विश्व बैंक के प्रतिनिधियों से चर्चा की.

    अक्टूबर महीने में हुई बेमौसम बारिश के चलते बड़े पैमाने पर किसानों की फसल बर्बाद
    दरअसल, महाराष्ट्र में अक्टूबर महीने में हुई बेमौसम बारिश के चलते बड़े पैमाने पर किसानों की फसल बर्बाद हुई थी. इसके बाद 29 अक्टूबर को बतौर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्य सचिव को बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर एक रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया था. जिस पर मुख्य सचिव ने एक रिपोर्ट तैयार की थी, लेकिन तब तक सरकार नहीं बनने के कारण इस विषय में कोई फैसला नहीं किया जा सका. महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार ने राहत पैकेज जारी करने का फैसला लिया है.

    तब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कही थी यह बात
    बता दें, बाद 22 नवंबर को केंद्र की एक टीम ने भी किसानों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राज्य का दौरा किया था. तब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसानों को जल्द मदद देने की बात कही थी.

    ये भी पढ़ें - 

    डिप्‍टी CM बनने के 48 घंटे के बाद अजित पवार को सिंचाई घोटाले में 'क्‍लीनचिट'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज