लाइव टीवी

NCP नेता का शिवसेना को खुला ऑफर- बीजेपी के साथ डिप्टी सीएम का पद छोड़िए, हमारे साथ आकर CM बनिए

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 10:04 AM IST
NCP नेता का शिवसेना को खुला ऑफर- बीजेपी के साथ डिप्टी सीएम का पद छोड़िए, हमारे साथ आकर CM बनिए
महाराष्ट्र में बीजेपी को मनमुताबिक नतीजे नहीं मिलने पर एनसीपी ने शिवसेना पर डोरे डाल रही है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे (Maharashtra Election Result) आने के बाद के सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने साफ कर दिया है बीजेपी (BJP) और शिवसेना (SHIV SENA) के बीच जो पहले से तय हुआ है, हम उसी के हिसाब से आगे बढ़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election Result 2019) के नतीजे आने के बाद एनसीपी (NCP) के एक नेता ने बड़ा बयान दिया है. एनसीपी नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा है कि शिवसेना (Shiv Sena) को खुला ऑफर है कि वह हमारे साथ आ कर मुख्यमंत्री (CM Post) का पद लेकर सरकार बनाएं. छगन भुजबल ने कहा, 'शिवसेना को BJP के साथ जाकर उपमुख्यमंत्री पद चाहिए या हमारे साथ आकर मुख्यमंत्री पद, ये तय कर ले.'

एनसीपी ने दिया शिवसेना को खुला ऑफर

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) को मनमुताबिक नतीजे नहीं आए हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में बीजेपी को 122 सीटें मिली थीं. वहीं शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी. 2014 के चुनाव में अलग-अलग लड़कर भी बीजेपी ने 122 सीटें जीती थीं. इस बार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन करके चुनाव में उतरी थी, लेकिन फिर भी उसे पिछले चुनाव की तुलना में करीब 20 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है. एनडीए को इस बार 160 सीटें मिली हैं. शिवसेना को इस चुनाव में 57 सीटें मिली है.  आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 2019 विधानसभा के विधायक के रूप में चुने जाने वाले सभी लोगों को बधाई! अब हमारी जिम्मेदारी एक साथ राज्य के लिए काम करने की है.


Loading...

हालांकि, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने विधानसभा के नतीजे आने के बाद किसी के साथ जाने से साफ मना  कर दिया है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद राकांपा (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि संदेश यह है कि लोगों को सत्ता का गुरूर पसंद नहीं आता है. कुछ लोगों ने बेहद कट्टर नजरिया रखने की सीमा पार की. लोगों ने हमसे विपक्ष में रहने को कहा है. किसी तरह सत्ता में आने का विचार हमारे जहन में आता नहीं. हम अपना जनाधार बढ़ाने पर काम करेंगे.’


ये भी पढ़ें: 

Maharashtra Assembly Election Result 2019: बीजेपी की जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बात

Haryana Assembly Election Result 2019: खट्टर मंत्रिमंडल के कई चेहरे हुए धराशायी, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 8:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...