महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका, 5 पार्षदों ने पार्टी छोड़ थामा NCP का दामन
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका, 5 पार्षदों ने पार्टी छोड़ थामा NCP का दामन
अजित पवार की उपस्थिति में अहमदनगर से शिवसेना के पांच पार्षद एनसीपी में शामिल हुए (फोटो- ANI)

अहमदनगर (Ahmednagar) के परनेर नगर पंचायत से शिवसेना (Shiv Sena) के पांच पार्षद शनिवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्रीअजित पवार की उपस्थिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन 'महा विकास आघाडी' की सरकार है. लेकिन राज्य में जिला स्तर पर कई जगहों पर गठबंधन धर्म का पालन नहीं हो पा रहा है. जिससे सवाल उठने लगे हैं कि क्या महाराष्ट्र गठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक चल रहा है? ताजा सस्पेंस इस बात से पैदा हुए हैं कि अहमदनगर (Ahmednagar) के पारनेर नगर पंचायत में गठबंधन से पहले शिवसेना-एनसीपी ने मिलकर सत्ता हासिल की थी. लेकिन अब अगले चुनाव से पहले शिवेसना (Shiv Sena) के पांच सांसदों ने NCP का दामन थाम लिया है.

अहमदनगर (Ahmednagar) के परनेर नगर पंचायत से शिवसेना (Shiv Sena) के पांच पार्षद शनिवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की उपस्थिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए. एनसीपी का दामन थामने वालों में नंदकुमार देशमुख, किसान गंधडे, डॉ मुदस्सिर सैयद, वैशाली औटी और नंदा देशमान शामिल हैं. इनके अलावा शिवसेना के कुछ पदाधिकारियों भी शामिल हुए.






कांग्रेस-शिवसेना के बीच भी देखी गई थी तल्खी
गौरतलब है कि इससे पहले विधान परिषद की 12 खाली सीटों को लेकर शिवसेना और कांग्रेस के बीच तल्खी देखी गई थी. कांग्रेस चाहती थी कि सभी सीटों का बंटवारा तीन पार्टियों के बीच बराबर हो. उस दौरान शिवसेना के खाते में 5, एनसीपी को 4 और कांग्रेस के खाते में 3 सीटें जाने की चर्चा थी. अशोक चव्हाण ने कहा कि इस मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत करके मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा. चव्हाण ने कहा, 'MVA घटक दलों और ब्यूरोक्रेसी के बीच कुछ मुद्दे हैं. हम इस पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे. हम अपने सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सीएम से बैठक करेंगे. हालांकि यह मसला बाद में सुलझा लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading