कोरोना के संकट में बप्पा बनेंगे उद्धव सरकार का सहारा
Mumbai News in Hindi

कोरोना के संकट में बप्पा बनेंगे उद्धव सरकार का सहारा
कोरोना संकट में बप्पा बनेंगे उद्धव ठाकरे सरकार का सहारा (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को उम्मीद है कि तब भी गणपति बप्पा ने आजादी की लड़ाई लड़ने वाले योद्धाओं को अपना आशीर्वाद दिया था और अब भी बप्पा ही कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में सरकार की सहायता करेंगे.

  • Share this:
महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ रहे मामलों के बीच महाराष्ट्र में सबसे बड़ा त्योहार दस्तक दे रहा है. अगले कुछ दिनों में गणेश उत्सव जो महाराष्ट्र की एक अमिट पहचान है वह शुरू होने जा रहा है. करोड़ों भक्त पापा के दर्शन करते हैं, हजारों साल जनिक गणेश पंडाल गणेश जी की ऊंची-ऊंची प्रतिमा अपने पंडालों में स्थापित करते हैं, लेकिन इस बार गणपति के इस उत्सव पर कोरोना का संकट गहराया हुआ है.

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सार्वजनिक गणेश पंडालों के पदाधिकारियों के साथ बैठक और मूर्ति की ऊंचाई कम रखने के साथ ही भीड़ इकट्ठा ना होने के लिए कुछ उपाय निकालने के लिए गुजारिश की. जिसके बाद महाराष्ट्र के भीतर 4 फीट ऊंची प्रतिमा से ज्यादा बड़ी प्रतिमा स्थापित ना करने का सब ने फैसला किया. मुंबई में मंटू के देवता के तौर पर जाने जाने वाले लाल बाग के राजा की मूर्ति इस बार स्थापित नहीं होगी, जबकि लाल बाग के राजा की कमेटी ने यह निर्णय लिया कि वह 11 दिन तक ब्लड और प्लाजमा डोनेशन सिविल चलाएंगे. साथ ही 25,00000 रुपये मुख्यमंत्री कोविड से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री को डोनेट करेंगे.

हालांकि, अधिकतर गणेश पंडाल अपनी मूर्तियों को छोटा करके मंडल में स्थापित करेंगे, लेकिन वहां पर आए चंदे और चढ़ावे को मुख्यमंत्री सहायता निधि में पूर्णा से लड़ाई के लिए देने का फैसला किया है. मुंबई सहित महाराष्ट्र भर में हजारों सार्वजनिक गणेश पंडाल हैं. जिसमें करोड़ों रुपये का चढ़ावा आता है. अगर हर सार्वजनिक गणेश पंडाल अपने चढ़ावे का कुछ हिस्सा कोरोना के इस संघर्ष में मुख्यमंत्री सहायता निधि में देता है तो निश्चित ही कोरोना की लड़ाई में सरकार को काफी मदद मिलेगी और इससे तमाम सारी मेडिकल अत्यावश्यक सामग्री खरीदी जा सकेगी और कोरोना का इलाज और भी प्रभावी ढंग से हो सकता है.



गणपति बप्पा करेंगे मदद
गणपति के सार्वजनिक पंडालों के स्थापना भी बाल गंगाधर तिलक ने आजादी की लड़ाई की थी. नेक काम के लिए किया था और आप फिर महाराज कोरोना के खिलाफ संघर्ष कर रहा है ऐसे में महाराष्ट्र सरकार को उम्मीद है कि तब भी गणपति बप्पा ने आजादी की लड़ाई लड़ने वाले योद्धाओं को अपना आशीर्वाद दिया था और अब भी गणपति बप्पा ही कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में महाराष्ट्र सरकार की सहायता करेंगे और प्रभावी ढंग से इसे खत्म किया जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading