लाइव टीवी

महाराष्ट्र सरकार ने RSS से जुड़े संस्थान को मिली स्टांप शुल्क छूट खत्म की

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 3:45 PM IST
महाराष्ट्र सरकार ने RSS से जुड़े संस्थान को मिली स्टांप शुल्क छूट खत्म की
उद्धव ठाकरे ने स्टांप शुल्क छूट खत्म की. (फाइल फोटो)

इस संस्थान की स्थापना आरएसएस की शाखा भारतीय शिक्षण मंडल ने की थी. 9 सितंबर को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की तत्कालीन राज्य सरकार ने संस्थान को इस जमीन के सौदे के लिए स्टांप शुल्क और पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 3:45 PM IST
  • Share this:



मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आरएसएस (RSS) से संबद्ध नागपुर (Nagpur) के एक शोध संस्थान को स्टांप शुल्क से छूट देने की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह फैसला उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार ने बुधवार को लिया था. सरकारी अधिकारी ने बताया कि नागपुर के पुनरुत्थान शोध संस्थान ने वहां करोल तहसील में बड़े पैमाने पर जमीन खरीदी है.



इस संस्थान की स्थापना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा भारतीय शिक्षण मंडल ने की थी.
नौ सितंबर को देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली तत्कालीन राज्य सरकार ने संस्थान को इस जमीन के सौदे के लिए स्टांप शुल्क और पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी थी. अधिकारी ने कहा, ‘‘105 हेक्टेयर जमीन की खरीद के लिए 1.5 करोड़ रुपये के स्टांप शुल्क पर दी गई छूट को अब रद्द कर दिया गया है. संस्थान को अब स्टांप शुल्क का भुगतान करना होगा.”


मंत्रिमंडल की एक बैठक हुईसूत्रों ने इससे पहले बताया था कि राज्य मंत्रिमंडल की एक बैठक यहां बुधवार को हुई, जहां देवेंद्र फडणवीस नीत पूर्व सरकार द्वारा अंतिम दिनों में लिए गए 34 फैसलों पर चर्चा की गई.




(इनपुट- भाषा)


ये भी पढ़ें- 


खड़से का दावा- मेरी बेटी और पंकजा मुंडे की हार में BJP के कुछ नेताओं का हाथ


छह साल की बच्ची से यौन शोषण के आरोप में 61 वर्षीय शख्स गिरफ्तार



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर