केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी, अब सच साबित हुई

नितिन गडकरी महाराष्ट्र कें बदलते राजनीतिक घटनाक्रम पर नया बयान दिया है.
नितिन गडकरी महाराष्ट्र कें बदलते राजनीतिक घटनाक्रम पर नया बयान दिया है.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शनिवार को तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) राज्य के सीएम और अजित पवार (Ajit Pawar) राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 6:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के मुख्यमंत्री और अजित पवार (Ajit Pawar) के डिप्टी सीएम बनने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है. राज्य में सरकार गठन के बाद बयानों का सिलसिला भी लगातार जारी है. राजनीतिक दलों के द्वारा अपने-अपने हिसाब से प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं. देश की सोशल साइट्स पर कुछ लोग सरकार गठन के पक्ष में तो कुछ सरकार बनने के विरोध में अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. ऐसा ही एक बयान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) की तरफ से भी आया है. महाराष्ट्र के बदलते राजनीतिक घटनाक्रम पर नितिन गडकरी ने नया बयान दिया है. गडकरी ने कहा, 'मैंने हाल ही में कहा था कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी संभव है. अब आप समझ गए होंगे कि मेरे कहने का क्या मतलब था!'

नितिन गडकरी की भविष्यवाणी सच साबित हुई
दरअसल महाराष्ट्र में सरकार बनाने के घटनाक्रमों में बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ दिन पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. नितिन गडकरी की भविष्यवाणी शनिवार को सच साबित हुई. गडकरी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि महाराष्ट्र की राजनीति में क्या कुछ चल रहा है, इसकी तो मुझे कोई जानकारी नहीं है. लेकिन, राजनीति में कुछ भी संभव हो सकता है. महाराष्ट्र की सियासी राजनीति में अचानक हुए इस बदलाव के बाद अब नितिन गडकरी की उस बयान का मतलब समझ में आता है.

बता दें, महाराष्‍ट्र में शनिवार को तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में देवेंद्र फडणवीस राज्य के सीएम और अजित पवार राज्य के डिप्टी सीएम की शपथ ली थी. इस घटनाक्रम के बाद एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) ने संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा था. इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने अलग प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके बीजेपी पर निशाना साधा. शाम 3 बजे बीजेपी ने शिवसेना पर हमला बोला, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को जायज और जनता के हित में बताया. प्रसाद ने शिवसेना के रोल पर बड़ा हमला बोला.



महाराष्ट्र में अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक ड्रामा

बीजेपी की पीसी से पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने भी पीसी करते हुए कहा, 'महाराष्‍ट्र में बिना बैंड बाजा और बारात के मुख्‍यमंत्री व डिप्‍टी सीएम की शपथ ली गई. उन्‍हें बिना किसी जांच के शपथ दिलाई गई. नेता चोरी छिपे जाते हैं और शपथ लेते हैं. सबकुछ छिपाकर किया गया. ऐसे में मुझे बू आती है कि कहीं ना कहीं कुछ गलत हुआ गया है.' अहमद पटेल ने कहा कि इन्‍होंने बेशर्मी की इंतेहा को भी पार कर दिया है. आज का इतिहास काली स्‍याही से लिखा जाएगा.

ये भी पढ़ें 

दो महीने पहले चाचा शरद पवार के लिए क्यों फूट-फूट कर रोए थे अजित पवार?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज