उद्धव सरकार का बड़ा ऐलान- ग्रीन और ऑरेंज जोन में बस, ऑटो-टैक्सी को मिली इजाजत और खुलेंगी दुकानें
Mumbai News in Hindi

उद्धव सरकार का बड़ा ऐलान- ग्रीन और ऑरेंज जोन में बस, ऑटो-टैक्सी को मिली इजाजत और खुलेंगी दुकानें
उद्धव ठाकरे ने बड़ा ऐलान किया है.

महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने भी लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ ढील देने का ऐलान किया है. सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में दुकानों और सार्वजनिक परिवहन को अनुमति दी है.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) चल रहा है. राज्‍य सरकारें लॉकडाउन में केसों की संख्या के आधार पर विभिन्न पाबंदियों में ढील दे रही हैं. वहीं महाराष्‍ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन के नियमों में संशोधन करते हुए कुछ ढील देने का ऐलान किया है. सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में दुकानों और सार्वजनिक परिवहन को अनुमति दी है.

इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि लॉकडाउन कब खत्म होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है. ठाकरे ने सोमवार को कहा था कि राज्य में जब कोरोना वायरस के मामले कम होंगे तभी हम किसी भी प्रकार की ढील दे सकते हैं.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, अब तक 12 की मौत
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में लगे फ्रंट लाइन वॉरियर्स भी इसके शिकार होने लगे हैं. राज्य में एक दिन में 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 4 पुलिस अधिकारी शामिल हैं. इसके साथ ही संक्रमित पुलिसकर्मियों का कुल आंकड़ा 1328 हो गया है.



महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, अब तक इस महामारी से 12 पुलिसवालों की जान भी जा चुकी है. इनमें मुंबई में 9, सोलापुर में 1, पुणे में 1 और नासिक में 1 पुलिसवाले की मौत हुई है. अब तक 290 पुलिसकर्मी कोरोना से रिकवर हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है.



राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार के पार
महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 35058 हो गया है. राज्य में सबसे ज्यादा 1249 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 8437 लोग ठीक हुए हैं. आज आए 2,033 नए मामलों में 300 मामले ऐसे हैं, जिनकी जांच 12 से 16 मई के बीच प्राइवेट लैब में हुई थी.

ये भी पढ़ें:-

कार्यस्थल पर थूका तो मिलेगी सजा, भरना होगा जुर्माना,जानिए सरकार की नई गाइडलाइन

प्रियंका का यूपी सरकार को पत्र- शाम 5 बजे नोएडा, गाजियाबाद पहुंचेंगी बसें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading