लाइव टीवी
Elec-widget

अधर में लटक सकती है बुलेट ट्रेन! उद्धव बोले- प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी सरकार

भाषा
Updated: December 2, 2019, 9:57 AM IST
अधर में लटक सकती है बुलेट ट्रेन! उद्धव बोले- प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन अधर में लटक सकती है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बुलेट ट्रेन (Bullet Train) प्रोजेक्ट की समीक्षा के आदेश दिए हैं. उन्होंने इसके साथ ही यह स्पष्ट किया है कि परियोजना को रोका नहीं गया है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता परिवर्तन के साथ मुंबई-अहमदाबाद के लिए प्रस्तावित बुलेट ट्रेन (Bullet train) के भविष्य पर संकट मंडराने लगा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि उन्होंने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन (Mumbai-Ahmedabad Bullet Train) समेत राज्य में चल रही सभी विकास प्रोजेक्ट की समीक्षा के आदेश दिए हैं. बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा जिनकी भूमि अधिग्रहित की जानी है.

महाराष्ट्र की सरकार आम आदमी की है
उन्होंने रविवार देर रात मुंबई में कहा, 'यह सरकार आम आदमी की है. हम बुलेट ट्रेन (प्रोजेक्ट) की समीक्षा करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्या मैंने आरे कार शेड की तरह बुलेट ट्रेन परियोजना को रोका है? नहीं.'

श्वेत पत्र लाएगी सरकार

ठाकरे ने बताया कि उनकी सरकार राज्य की वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र भी लाएगी. राज्य सरकार जिस पर करीब पांच लाख करोड़ रुपये का कर्ज है वह किसानों का बिना शर्त कर्ज माफ करने को लेकर प्रतिबद्ध है.

यह घोषणाएं तब की गई है जब एक दिन पहले शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की ठाकरे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) ने 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 169 विधायकों के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया.

ठाकरे ने कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती बीजेपी नीत सरकार की जो प्राथमिकताएं थीं, उन्हें हटाया नहीं गया है. उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिशोध की राजनीति नहीं है.
Loading...


 

ये भी पढ़ें- CM उद्धव ठाकरे ने दिया आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने का आदेश

उद्धव सरकार का मराठा कार्ड, महाराष्ट्र में 80% निजी नौकरियां स्थानीय लोगों को

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...