• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • CM उद्धव पर फडणवीस का तंज, कहा- ‘दिल्ली के मातोश्री’ से नियंत्रित होगी महाराष्ट्र सरकार

CM उद्धव पर फडणवीस का तंज, कहा- ‘दिल्ली के मातोश्री’ से नियंत्रित होगी महाराष्ट्र सरकार

‘दिल्ली में मातोश्री’ तंज कसते हुए देवेंद्र फडणवीस ने किसी का नाम नहीं लिया. मातोश्री मराठी शब्द है जिसका मतलब मां होता है. (फाइल फोटो)

‘दिल्ली में मातोश्री’ तंज कसते हुए देवेंद्र फडणवीस ने किसी का नाम नहीं लिया. मातोश्री मराठी शब्द है जिसका मतलब मां होता है. (फाइल फोटो)

पालघर जिला परिषद के चुनाव अभियान के दौरान फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘यह सरकार मुंबई के उपनगर में स्थित उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ से नहीं, बल्कि ‘दिल्ली के मातोश्री’ से नियंत्रित होगी’

  • Share this:
    पालघर. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बुधवार को महाराष्ट्र के गठबंधन सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार मुंबई के ‘मातोश्री’ से नहीं, बल्कि ‘दिल्ली के मातोश्री’ से नियंत्रित होगी. फडणवीस की इस टिप्पणी को स्पष्ट रूप से कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर चुटकी के रूप में देखा जा रहा है. पालघर जिला परिषद के चुनाव अभियान के दौरान फडणवीस ने मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘यह सरकार मुंबई के उपनगर में स्थित उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ से नहीं, बल्कि ‘दिल्ली के मातोश्री’ से नियंत्रित होगी.’



    शिवसेना ने जनादेश के साथ 'विश्वासघात' किया
    फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस बयान पर भी तंज कसा कि उन्होंने अपने दिवंगत पिता बाला साहेब ठाकरे से वादा किया था कि वो शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाएंगे. उन्होंने कहा, ‘अगर बाल ठाकरे को पता चलेगा कि चुनाव के बाद शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ चली गई है, तो वो स्वर्ग में रो रहे होंगे.’ उन्होंने शिवसेना पर जनादेश के साथ ‘विश्वासघात’ करने का आरोप लगाया. फडणवीस ने लोगों से उद्धव ठाकरे नीत पार्टी को आगामी पालघर जिला परिषद चुनाव में करारा जवाब देने की अपील की.



    ‘अंदरूनी कलह’ वाली उद्धव ठाकरे सरकार कितने दिन चलेगी?
    बीजेपी नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवसेना ने हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को ‘अपशब्द’ कहने वालों के साथ समझौता कर लिया. उन्होंने पूछा कि ‘अंदरूनी कलह’ वाली उद्धव ठाकरे नीत सरकार कितने दिन चलेगी? फडणवीस ने आरोप लगाया कि शिवसेना ने न सिर्फ जनादेश के साथ ‘विश्वासघात’ किया, बल्कि चुनाव पूर्व सहयोगी बीजेपी के साथ भी विश्वासघात किया है. बता दें कि दोनों पार्टियों (बीजेपी-शिवसेना) ने विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था.

    ये भी पढ़ें- 

    दिल्ली-मुंबई ने Drunk & Drive में रिकॉर्ड बनाया,पहले की तुलना में दोगुना चालान

    रूठे विधायक संग्राम थोपटे को पार्टी ने मनाया, थोराट बोले- अब कोई नाराजगी नहीं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज