लाइव टीवी
Elec-widget

Maharashtra Govt Formation: अजित पवार बोले- उद्धव ठाकरे के साथ छह मंत्री लेंगे शपथ

भाषा
Updated: November 28, 2019, 4:56 PM IST
Maharashtra Govt Formation: अजित पवार बोले- उद्धव ठाकरे के साथ छह मंत्री लेंगे शपथ
अजित पवार ने साफ साफ शब्दों में कहा कि आज में शपथ नहीं लूंगा

अजित ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि वह गुरुवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं दिलाये जाने के चलते निराश हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं कहीं से भी निराश नहीं हूं.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv sens) प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण से पहले एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और उनके साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें दो-दो मंत्री एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस से होंगे. अजित ने यह भी स्पष्ट किया कि वह मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में होने वाले समारोह के दौरान गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि, 'मैं आज शपथ नहीं लूंगा. एनसीपी से केवल छगन भुजबल और जयंत पाटिल मंत्री पद की शपथ लेंगे.' उन्होंने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से भी दो-दो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

मैं निराश नहीं हूं: अजित पवार
अजित ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि वह गुरुवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं दिलाये जाने के चलते निराश हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं कहीं से भी निराश नहीं हूं. क्या आप मेरे चेहरे पर निराशा देख रहे हैं?’ महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपनी ‘बगावत’ की खबरों का भी खंडन किया.

बता दें, अजित ने पिछले हफ्ते बीजेपी से हाथ मिला लिया था और शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी. हालांकि, बाद में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इसके कदम के परिणामस्वरूप राज्य में नवगठित देवेंद्र फडणवीस नीत (बीजेपी) सरकार गिर गई.

चचेरी बहन सुप्रिया सुले के साथ होंगे शपथ ग्रहण में शामिल
अजित पवार ने कहा, ‘यह कोई बगावत नहीं थी. मैं एनसीपी में था, एनसीपी में हूं और एनसीपी में रहूंगा.’ उन्होंने कहा कि वह शाम में अपनी चचेरी बहन एवं लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले के साथ शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे.
Loading...

बता दें, महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने राज्य में सरकार गठन के लिये महाराष्ट्र विकास आघाडी नाम से मोर्चा बनाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...