अपना शहर चुनें

States

घरों में रहें, सामान्य तरीके से मनायें नये साल का जश्न: महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने नए साल के जश्न के लिए जारी किए निर्देश. (फाइल फोटो)
महाराष्ट्र सरकार ने नए साल के जश्न के लिए जारी किए निर्देश. (फाइल फोटो)

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Britain Covid-19) का नया स्वरूप (New Strain) सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर (बड़े शहरों की) निगमीय सीमा में आने वाले क्षेत्रों में पांच जनवरी तक रात में 11 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 11:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने सोमवार को लोगों से कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के बीच नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की अपील की और कहा कि राज्य के बड़े शहरों में अभी पांच जनवरी तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्वरूप(स्ट्रेन) सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर (बड़े शहरों की) निगमीय सीमा में आने वाले क्षेत्रों में पांच जनवरी तक रात में 11 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है.

दस साल से छोटे बच्चों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों के लिए विशेष निर्देश
राज्य सरकार के परिपत्र में लोगों से ‘अपने घरों में ही सामान्य तरीके से नये साल का स्वागत करने’ तथा ‘समुद्रतट, उद्यान, सड़कों पर जाने से बचने की अपील की गई है, वैसे 31 दिसंबर को दिन का कर्फ्यू नहीं होगा.’ परिपत्र में विशेषकर दस साल से छोटे बच्चों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों से इस महामारी के मद्देनजर नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने का आह्वान किया गया है. मुम्बई में नये साल पर मैरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं.

कोई भी सांस्कृतिक या धार्मिक कार्यक्रम नहीं किया जाए
सरकारी आदेश में कहा गया है कि इस दौरान कोई भी सांस्कृतिक या धार्मिक कार्यक्रम नहीं किया जाए, 2021 के पहले दिन धार्मिक स्थलों पर जा रहे लोग भीड़भाड़ से बचें. परिपत्र में प्रदूषण से बचने के लिए आतिशबाजी नहीं करने की सलाह दी गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज