लाइव टीवी

महाराष्ट्र: CM पद पर सस्पेंस खत्म, आज हो सकती है सरकार गठन की घोषणा
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 8:02 AM IST
महाराष्ट्र: CM पद पर सस्पेंस खत्म, आज हो सकती है सरकार गठन की घोषणा
शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार शाम को उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुन लिया है. (फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) द्वारा राज्य में सरकार बनाने की घोषणा शनिवार को की जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 8:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुख्यमंत्री पद पर बने सस्पेंस के बीच शिवसेना (Shiv Sena) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. इससे पहले एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि गठबंधन में सहमति बनी है कि महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे. वहीं, एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की शनिवार को एक और बैठक होगी.

पवार बोले- उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति
महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई के वर्ली इलाके स्थित नेहरु सेंटर में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी ने शुक्रवार शाम को बैठक की. इस बैठक में अहमद पटेल, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, बाला साहेब थोराट, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, एकनाथ शिंदे, शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल, उद्धव ठाकरे और आदित्‍य ठाकरे मौजूद रहे. बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री बनेंगे. उन्‍होंने कहा कि विस्‍तार से जानकारी शनिवार को मीडिया से बातचीत करके दी जाएगी.

कांग्रेस ने कहा- शनिवार को भी होगी चर्चा



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने पर बातचीत अनिर्णायक है और चर्चा शनिवार को भी जारी रहेगी. पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच बातचीत सकारात्मक रही और वे कई निष्कर्षों पर पहुंचे हैं.



चव्हाण ने कहा, 'बातचीत शनिवार को जारी रहेगी. कांग्रेस और एनसीपी के बीच कल नई दिल्ली में चर्चा खत्म हुई थी और आम स्थिति पर सहमति बन गई. ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनाने के पवार के बयान पर किए गए सवाल पर चव्हाण सीधा जवाब देने से बचे और सिर्फ इतना कहा कि 'उन्होंने जो भी कहा है कि वह रिकॉर्ड पर है.'

ये भी  पढ़ें-संजय निरुपम बोले- 'तीन तिगाड़े-काम बिगाड़े' वाली सरकार कब तक चलेगी?

महाराष्ट्र: तीनों पार्टियों की बैठक के बाद पवार बोले- उद्धव ठाकरे CM बनेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 4:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading