महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले- सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला कोरोना वायरस
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले- सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला कोरोना वायरस
महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा, “मेरे विचार से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है. राज्य सरकार कोविड-19 के लगभग सभी मरीजों और संक्रमण के स्रोत का पता लगाने में कामयाब रही है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र  (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,80,298 तक पहुंच चुका है. बीते 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण के 5537 नए मामले सामने आए और 198 लोगों की मौत हो गई. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस सामुदायिक स्तर पर फैल गया है. हालांकि, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोविड-19 के सामुदायिक स्तर पर फैलने का गुरुवार को खंडन किया है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा, “मेरे विचार से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है. राज्य सरकार कोविड-19 के लगभग सभी मरीजों और संक्रमण के स्रोत का पता लगाने में कामयाब रही है. इसलिए , मेरे विचार से राज्य में सामुदायिक स्तर पर संक्रमण नहीं फैला है.” उन्होंने कहा, “आंकड़े दिखाते हैं कि कोरोना वायरस से संक्रमित ज्यादातर मरीज वे हैं जिन्हें या तो किसी संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था, घर वे पर क्वारंटाइन में थे या वे किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे. इसलिए अभी तक महाराष्ट्र में सामुदायिक स्तर पर संक्रमण नहीं फैला है.”

महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा 1.8 लाख के पार



महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,80,298 तक पहुंच चुका है. राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 5537 नए केस सामने आए हैं और 198 लोगों की मौत दर्ज की गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक, राज्‍य में अब तक  93,154 मरीज इस बीमारी के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं, 79,075 मरीज सक्रिय हैं और 8053 की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है. राज्य में बुधवार रात तक कोरोना वायरस के 1,80,298 मरीज थे और महामारी से मरने वालों की संख्या 8,053 थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading