लाइव टीवी

महाराष्ट्र: बोईसर की केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 की मौत, CM उद्धव ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 9:56 PM IST
महाराष्ट्र: बोईसर की केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 की मौत, CM उद्धव ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
मुंबई के पास बोईसर में भीषण आग से 8 की मौत

इस ब्लास्ट (Blast) की आवाज 25 से 30 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. बता दें कि दहानू और पालघर के गांवों में भी इस विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 9:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. तारापुर बोईसर (Boisar) में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट (Blast) की खबर आ रही है. हादसे में 8 से 9 लोगों के मारे जाने की अशांका जताई जा रही. इस विस्फोट में फैक्ट्री मालिक की भी मौत हो गई. ये घटना तारापुर की अमोनियम नाइट्रेट कंपनी में घटी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों के पूरे उपचार का खर्च सरकार की तरफ से दिए जाने की घोषणा की है.

8 मजदूरों की मौत
मिली जानकारी के अनुसार, तारापुर की एमआईडीसी इलाके में एम-2 प्लांट में देर शाम साढ़े 6 बजे के करीब भयंकर विस्फोट हुआ. घटना में मालिक सहित 8 मजदूरों की मौत हो गई है. विस्फोट के कारण कंपनी के आस -पास की एक इमारत के भी ढहने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भयंकर था कि कंपनी के कई अवशेष कुछ दूर के कारखानों में जाकर गिरे.

फैक्ट्री में बनता था अमोनियन नाइट्रेट

पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि इस कंपनी में अमोनियम नाइट्रेट नामक विस्फोटक रसायन बनाया जाता था. इस ब्लास्ट की आवाज 25 से 30 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. बता दें कि दहानू और पालघर के गांवों में भी इस विस्फोट की आवाज सुनाई दी. इस विस्फोट के बाद आस-पास के सभी इलाकों की बिजली पूरी तरह से बंद कर दी गई है. तारापुर एमआईडीसी अग्निशमन दल की टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और ब्लास्ट में जख्मी लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

हेमंत काटकर ने बताया कि विस्फोट में आठ लोग मारे गए. मलबे से घायल लोगों को निकाला जा रहा है. विस्फोट के बाद आग लग गई थी, जिस पर काबू पा लिया गया है.

बता दें, मुंबई से 100 किमी दूर बोईसर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में स्थित है. 

 

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: निकाय चुनाव में बड़े विजेता के रूप में उभरी NCP, कांग्रेस, शिवसेना

पोस्ट ऑफिस में खाते से अपने पैसे निकालने पर अब देना होगा टैक्स, जानिए नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 9:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर