10 साल बाद राजनीति में फिर कदम रखेंगे संजू बाबा, इस पार्टी में होंगे शामिल

भाषा
Updated: August 26, 2019, 3:22 PM IST
10 साल बाद राजनीति में फिर कदम रखेंगे संजू बाबा, इस पार्टी में होंगे शामिल
संजय दत्त 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) पार्टी में शामिल होंगे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर ने दावा किया कि अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) 25 सितंबर को उनकी पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:
बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) लगभग 10 साल बाद एक बार फिर राजनीति (Politics) के मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. महाराष्ट्र के एक मंत्री ने यह दावा किया है. राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) पार्टी के संस्थापक एवं कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर ने रविवार को कहा कि संजय दत्त 25 सितंबर को उनकी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि आरएसपी महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ बीजेपी की सहयोगी पार्टी है. पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री महादेव जानकर ने पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए घोषणा की. उन्होंने कहा कि हमने अपनी पार्टी के विस्तार के लिए फिल्म क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है. जिसके तहत अभिनेता संजय दत्त भी 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल हो रहे हैं.



2009 में लड़े थे लोकसभा चुनाव

संजय दत्त 2009 में समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर लखनऊ लोकसभा चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद वह पीछे हट गए थे. संजय दत्त सपा के महासचिव भी रह चुके हैं.

लोकसभा चुनाव में बहन के लिया किया था प्रचार
बता दें कि 1992 मुंबई बम धमाके से जुड़े एक मामले में एके-47 रखने के रखने के जुर्म में संजय दत्त को सजा सुनाई गई थी. संजय दत्त अपनी सजा पूरी कर चुके हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में संजय दत्त अपनी बहन और कांग्रेस प्रत्याशी प्रिया दत्त के लिए मुंबई में प्रचार करते नजर आए थे. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त कांग्रेस के बड़े नेता थे.
Loading...

कांग्रेस परिवार का कांग्रेस से रहा है नाता
बता दें कि दत्‍त परिवार का कांग्रेस पार्टी से पुराना नाता रहा है. संजय दत्‍त के पिता दिवंगत सुनील दत्‍त और बहन प्रिया दत्‍त कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. सुनील दत्‍त कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार में मंत्री भी रह चुके थे. प्रिया दत्‍त कांग्रेस की ओर से लगातार चुनाव लड़ रही हैं. अब संजय दत्‍त के किसी और पार्टी में ज्‍वाइन करने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: CM फडणवीस की सुरक्षा में चूक, काफिले से टकराई बाइक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...