अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: नांदेड़ में साधु की हत्या पर बोले संजय निरुपम- षडयंत्र के तहत तो नहीं हो रहे ये मर्डर?

संजय निरुपम
संजय निरुपम

संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने कहा कि नांदेड़ के आश्रम में शनिवार देर रात जिस तरह साधु की हत्या हुई, उसकी गहराई से जांच होनी चाहिए. कहीं ये हत्याएं सुनियोजित षडयंत्र के तहत तो नहीं हो रही हैं?

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर में चोरी के शक में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार ​फिर महाराष्ट्र के नांदेड़ (Nanded) के एक आश्रम के अंदर लिंगायत समाज के एक साधु और उनके सेवक की हत्या (Murder) कर दी गई. साधु की हत्या के बाद महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासत गर्माने लगी है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने इस हत्या को लेकर सवाल खड़े किए हैं. निरुपम ने कहा कि नांदेड़ के आश्रम में शनिवार देर रात जिस तरह साधु की हत्या हुई, उसकी गहराई से जांच होनी चाहिए. कहीं ये हत्याएं सुनियोजित षडयंत्र के तहत तो नहीं हो रही हैं?

संजय निरुपम ने ट्वीट किया, 'देश में साधु संन्यासियों की निर्मम हत्या का एक खतरनाक ट्रेंड चल रहा हैं. ताजा घटना है नांदेड़ की. कल आश्रम में घुसकर एक लिंगायत साधु की  हत्या कर दी गई. इन घटनाओं की गहराई में जाना जरूरी है. कहीं एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत तो ये हत्याएं नहीं हो रही हैं?'


कैसे हुई हत्या?



पशुपति महाराज नांदेड के आश्रम में रहते थे. शनिवार देर रात 12 से 12.30 के बीच पशुपति महाराज की हत्या कर दी गई. सुबह ज​ब शिष्यों ने उन्हें आश्रम में मृत देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी कि किसी ने बताया कि आश्रम की सेवा करने वाले एक सेवादार भगवान राम शिंदे का शव गांव में आश्रम से कुछ ही दूरी पर मिला है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस जांच में पता चला है कि हत्यारोपी साईनाथ रात के समय आश्रम में दाखिल हुआ था. हत्या को अंजाम देने के बाद वह साधु का शव अपने साथ ही ले जाना चाहता था. बताया जाता है कि जैसे ही साईनाथ साधु पशुपति महाराज का शव कार में रखकर बाहर निकलने लगा तभी उसकी कार दरवाजे में फंस गई. शोर की आवाज सुनकर छत पर सो रहे दो सेवादार जाग गए. उन्होंने साईनाथ को रोकने की कोशिश की लेकिन वह भाग निकला. उसे पकड़ने के लिए सेवादार भागे लेकिन वह फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी साईनाथ को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- 

तेलंगाना से पकड़ा गया महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु और सेवक की हत्या का आरोपी

पति ने कनपट्टी में मारी गोली, खोपड़ी से निकल प्रेग्‍नेंट पत्‍नी को भी जा लगी

सीमा पर बढ़ी टेंशन, चीन के टेंट और फौजी गाड़ियां दिखीं,भारत ने भी बढ़ाई तैनाती


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज