लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ बीजेपी के प्रदर्शन को कम करेगा NCP का 'अभिप्राय'!
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 4:42 PM IST
महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ बीजेपी के प्रदर्शन को कम करेगा NCP का 'अभिप्राय'!
उद्धव सरकार के खिलाफ काले कपड़े में प्रदर्शन करेगी BJP

बीजेपी (BJP) का आरोप है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस संकट को संभाल पाने में नाकाम रही है, महाराष्‍ट्र सरकार ने सही तरीके से इस संकट को नहीं संभाला.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) के खिलाफ 22 मई से बीजेपी (BJP) राज्यव्यापी एक बड़ा आंदोलन करने जा रही है, जिसके तहत बीजेपी के कार्यकर्ता काले कपड़े में पूरे प्रदेश भर में अपने घरों के बाहर या घर की छतों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और सरकार की नाकामियों को उजागर करेंगे.

बीजेपी का आरोप है कि राज्य सरकार कोरोना (Coronavirus) के इस संकट को संभाल पाने में नाकाम रही है, राज्य सरकार ने सही तरीके से इस संकट को नहीं संभाला जिसके तहत महाराष्ट्र के भीतर देश में सबसे ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं साथी ही उद्योग धंधों पर असर पड़ा है और प्रवासी मजदूरों को भी सही तरीके से नहीं संभाला गया. जिसके कारण लोग सड़कों पर जाने पर मजबूर हो गए.

देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से की मुलाकात
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिलकर सरकार की नाकामियों को लेकर एक ज्ञापन दिया था जिसके बाद उन्होंने कहा, 'सरकार इस संकट को सही तरीके से संभाल नहीं पा रही है. सरकार हर मोर्चे पर फेल है, पूरे राज्य भर में सरकार की नाकामियों के खिलाफ बीजेपी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक सब अपने अपने घरों पर रहकर प्रदर्शन करेंगे और सरकार की गलतियों को लोगों के सामने रखेंगे.'



NCP 22 मई से शुरू कर रही है 'अभिप्राय' अभियान


बीजेपी के इस प्रदर्शन से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए एनसीपी की तरफ से 'अभिप्राय' नाम से एक दूसरे अभियान की शुरुआत भी 22 मई से ही होने जा रही है. जिसके तहत एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार सहित उपमुख्यमंत्री अजित पवार और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल महाराष्ट्र भर के एनसीपी के 5 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेंगे और पिछले 6 महीने के भीतर सरकार द्वारा किए गए कामों को जनता के बीच ले जाने का आग्रह करेंगे.

साथ ही कोरोना के समय में सरकार ने किस तरीके से इतने बड़े संकट को हैंडल किया और प्रवासी मजदूर हो या फिर तमाम सारे दूसरे मोर्चे पर सरकार ने किस गंभीरता से काम किया यह सारी बातें लोगों के बीच में पहुंचाएंगे. एनसीपी की कोशिश है कि बीजेपी के विरोध प्रदर्शन से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए अभिप्राय एक कारगर उपाय है और इसके जरिए एनसीपी के कार्यकर्ता लोगों के बीच में पहुंचकर बीजेपी द्वारा फैलाई जा रही गलत फहमियों को कम करेंगे.

(इनपुट अभिषेक पांडेय)

ये भी पढ़ें:

मुम्बई से आया एम्बुलेंस ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रतापगढ़ में 6 संक्रमित

मुंबई : BJP सांसद का बेतुका बयान-लोग लॉकडाउन में हॉलीडे मनाने गांव जा रहे
First published: May 21, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading