महाराष्‍ट्र: CM उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे शरद पवार, कोरोना संकट समेत कई मुद्दों पर हो सकती है बात
Mumbai News in Hindi

महाराष्‍ट्र: CM उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे शरद पवार, कोरोना संकट समेत कई मुद्दों पर हो सकती है बात
एनसीपी मुखिया शरद पवार और सीएम उद्धव ठाकरे के बीच कई मुद्दों पर चर्चा चल रही है.

Maharashtra: शरद पवार (Sharad Pawar) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की यह बैठक शिवाजी पार्क स्थित बाला साहब ठाकरे स्‍मारक में हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण और कई अन्‍य मुद्दों पर भी बातचीत हो सकती है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संकट (coronavirus) के बीच एनसीपी के मुखिया शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. शरद पवार और उद्धव ठाकरे की यह बैठक शिवाजी पार्क स्थित बाला साहब ठाकरे स्‍मारक में हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण और कई अन्‍य मुद्दों पर भी बातचीत हो सकती है.

शिवसेना ने पवार के तूफान प्रभावित कोंकण के दौरे का बचाव किया
इससे पहले शिवसेना ने तूफान निसर्ग से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के कोंकण क्षेत्र के दौरे का बचाव करते हुए गुरुवार को भाजपा पर दौरे की आलोचना के लिए निशाना साधा.





शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में लिखा गया है कि पवार हमेशा जागे रहते हैं और इसलिए उनकी राजनीतिक समय-गणना हमेशा सही होती है. उसने कहा कि जब महाराष्ट्र कोविड-19 और निसर्ग तूफान से जूझ रहा है, ऐसे में भाजपा की सियासत करने की कोशिश 'घृणित' है. शिवसेना ने कहा कि केंद्र सरकार ने चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान की भरपाई के लिए राज्य को कोई मदद क्यों नहीं दी.

पवार ने रायगढ़ और कोंकण क्षेत्र का दौरा किया था
पवार की राकांपा महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी में शामिल है. पवार ने पिछले दो दिन में रायगढ़ और कोंकण क्षेत्र के अन्य हिस्सों का दौरा कर पिछले सप्ताह आए तूफान निसर्ग से हुए नुकसान का जायजा लिया था. महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उनके दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि पवार अब क्यों जागे हैं?

शिवसेना ने जवाब में कहा, 'लेकिन पवार हमेशा जागे रहते हैं, इसलिए उनकी राजनीतिक समय-गणना हमेशा सही होती है. छह महीने पहले भाजपा नेता आधी रात में जागे थे और सुबह-सुबह शपथ ग्रहण हो गया था. लेकिन पवार ने दो दिन में शह-मात दे दी.' पार्टी पिछले साल राज्य विधानसभा चुनावों के बाद राज भवन में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह का जिक्र कर रही थी, जहां भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गयी थी.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

नियमों का पालन करें लोग, वरना दोबारा लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे

COVID-19: देश में अहमदाबाद का डेथ रेट सबसे अधिक, दिल्ली से 4 गुना मौत की दर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading