• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा

सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा

केंद्र की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सभी दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है.

केंद्र की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सभी दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Solicitor General Tushar Mehta) ने देवेंद्र फडणवीस की तरफ से लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को सौंप दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र के सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में सुनवाई लगातार दूसरे दिन भी हुई. केंद्र सरकार की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) द्वारा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) को लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, 'विपक्ष की ओर से अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया है. हमारे पास राज्यपाल के आदेश की कॉपी हैं.'

    तुषार मेहता ने फडणवीस द्वारा लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट में पढ़ कर सुनाया. फडणवीस की लिखी चिट्ठी में अजित पवार की तरफ से दावा किया गया है कि वह 54 एनसीपी (NCP) विधायकों का नेता हैं. मेहता ने अदालत में बीजेपी और कुछ निर्दलीय विधायकों सहित अजित पवार के समर्थन पत्र को पढ़कर सुनाया. पत्र में बीजेपी की तरफ से 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया है. सभी विधायकों के हस्ताक्षर भी हैं. मेहता ने तीन जजों की बेंच को बताया कि बहुमत की संख्या मिलने के बाद ही राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन हटाया. राज्यपाल की चिट्ठी मराठी भाषा में है.

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई चिट्ठी में बीजेपी के 105 विधायकों के अळावा एनसीपी के 54 विधायकों का समर्थन है. दूसरी तरफ, एनसीपी चीफ शरद पवार ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के विधायक उनके साथ है.

    ये भी पढ़ें:

    महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट की तारीख देने के लिए मजबूर नहीं है गवर्नर, विपक्षी दलों को उठाने होंगे ये कदम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज