लाइव टीवी
Elec-widget

सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:48 AM IST
सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा
केंद्र की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सभी दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Solicitor General Tushar Mehta) ने देवेंद्र फडणवीस की तरफ से लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को सौंप दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र के सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में सुनवाई लगातार दूसरे दिन भी हुई. केंद्र सरकार की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) द्वारा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) को लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, 'विपक्ष की ओर से अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया है. हमारे पास राज्यपाल के आदेश की कॉपी हैं.'

तुषार मेहता ने फडणवीस द्वारा लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट में पढ़ कर सुनाया. फडणवीस की लिखी चिट्ठी में अजित पवार की तरफ से दावा किया गया है कि वह 54 एनसीपी (NCP) विधायकों का नेता हैं. मेहता ने अदालत में बीजेपी और कुछ निर्दलीय विधायकों सहित अजित पवार के समर्थन पत्र को पढ़कर सुनाया. पत्र में बीजेपी की तरफ से 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया है. सभी विधायकों के हस्ताक्षर भी हैं. मेहता ने तीन जजों की बेंच को बताया कि बहुमत की संख्या मिलने के बाद ही राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन हटाया. राज्यपाल की चिट्ठी मराठी भाषा में है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई चिट्ठी में बीजेपी के 105 विधायकों के अळावा एनसीपी के 54 विधायकों का समर्थन है. दूसरी तरफ, एनसीपी चीफ शरद पवार ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के विधायक उनके साथ है.


ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट की तारीख देने के लिए मजबूर नहीं है गवर्नर, विपक्षी दलों को उठाने होंगे ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com