लाइव टीवी

महाराष्ट्र: अजित पवार ट्वीट कर बोले- शरद पवार ही मेरे नेता, हमेशा NCP में ही रहूंगा...

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 6:04 PM IST
महाराष्ट्र: अजित पवार ट्वीट कर बोले- शरद पवार ही मेरे नेता, हमेशा NCP में ही रहूंगा...
अजित पवार ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं एनसीपी में हूं और रहूंगा.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) सहित कई बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को धन्यवाद कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 6:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के डिप्टी सीएम (Deputy CM) का शपथ लेने वाले एनसीपी नेता और विधायक अजित पवार (Ajit Pawar) ट्विटर पर सक्रिय हो गए हैं. सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) की बीजेपी विधायकों से मीटिंग के बाद अजित पवार ने पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत कई सीनियर बीजेपी लीडर्स को ट्वीट कर धन्यवाद दिया. इसके कुछ ही देर बाद अजित पवार ने ट्वीट कर कहा- शरद पवार (Sharad Pawar) साहब ही हमेशा हमारे नेता रहेंगे. मैं एनसीपी (NCP) में हूं और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा. एनसीपी और बीजेपी का गठबंधन अगले पांच साल जनता के हित का काम करेंगे, एक स्थिर सरकार बनेगी. बिलकुल भी घबराने की ज़रुरत नहीं है, सबकुछ ठीक है बस आप लोगों को थोड़ा संयम बरतना होगा.

एनसीपी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के भतीजे अजित पवार शनिवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही सामने नहीं आ रहे थे, लेकिन रविवार को अजित पवार ने अपने ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए हैं. बीजेपी के जिन-जिन नेताओं ने अजित पवार को उनके उपमुख्यमंत्री पद के लिए बधाई दी थी लगभग उन सभी बीजेपी नेताओं को अजित पवार ने अपने ट्विटर हैंडल से धन्यवाद कहा है. अजित पवार ने महज 5-7 मिनट में ही बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं को अपने ट्विटर हैंडल से धन्यवाद कहा है.

 

Loading...



अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, सदानंद गौड़ा, मुख़्तार अब्बास नकवी, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को धन्यवाद दिया है.



बता दें कि शनिवार सुबह ही महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ था. महाराष्ट्र की राजनीति के सबसे बड़े 'योद्धा' एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी.

 



महाराष्‍ट्र में चल रहे सियासी उठापटक के बीच अब तक यह दुविधा बनी हुई है कि एनसीपी के बागी नेता अजित पवार को पार्टी के अन्‍य विधायकों का समर्थन पत्र कैसे हासिल हुआ, जिसे उन्‍होंने राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी (Bhagat Singh Koshyari) को सौंपा. इसके तत्‍काल बाद राज्‍य से राष्‍ट्रपति शासन (President’s Rule) महाराष्ट्र हटाकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को मुख्‍यमंत्री (CM) और अजित पवार को उपमुख्‍मंत्री (Deputy CM) पद की शपथ दिला दी गई.

बीजेपी का दावा है कि अजित पवार को 30 अक्‍टूबर को एनसीपी विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्‍होंने इसी हैसियत से राज्‍यपाल को बीजेपी के नेतृत्‍व में सरकार बनाने का समर्थन पत्र सौंपा है.

ये भी पढ़ें: 
महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट की तारीख देने के लिए मजबूर नहीं है गवर्नर, विपक्षी दलों को उठाने होंगे ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...