लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र: एकनाथ खडसे की नाराजगी से BJP में खलबली, शरद पवार से मिलने की वजह भी बताई


Updated: December 10, 2019, 8:57 AM IST
महाराष्‍ट्र: एकनाथ खडसे की नाराजगी से BJP में खलबली, शरद पवार से मिलने की वजह भी बताई
BJP के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे के शरद पवार से मुलाकात करने के बाद शीर्ष नेतृत्‍व उन्‍हें मनाने में जुट गया है.

BJP के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की नाराजगी की खबर सामने आने के बाद पार्टी आलाकमान ने भूपेंद्र सिंह यादव और विनोद तावड़े को उन्‍हें मनाने की जिम्‍मेदारी सौंपी है. खडसे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात कर सकते हैं.

  • Last Updated: December 10, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र में शिवसेना, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की गठजोड़ वाली सरकार बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में आंतरिक असंतोष की खबरें सामने आने लगी हैं. बताया जा रहा है कि वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे नाराज चल रहे हैं. सोमवार को NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद उनके पार्टी छोड़ने के भी कयास लगाए जाने लगे हैं, ऐसे में भाजपा का शीर्ष नेतृत्‍व सक्रिय हो गया है. आलाकमान ने भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े को खडसे को मनाने की जिम्‍मेदारी सौंपी है. खबर यह भी है कि वह मंगलवार (10 दिसंबर 2019) को महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से मुलाकात कर सकते हैं.

बता दें कि पार्टी के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे ने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के कुछ मुख्‍य कार्यकर्ताओं पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने दावा किया कि इस बाबत बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल को उन्‍होंने साक्ष्‍य के तौर पर कुछ ऑडियो और वीडियो भी सौंपे हैं. खडसे ने ऐसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी उठाई है.

शरद पवार से मिलने की बताई वजह
एकनाथ खडसे 9 दिसंबर को राष्‍ट्रीय राजाधानी दिल्‍ली में रहे. वहां उन्‍होंने महाराष्‍ट्र बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र सिंह यादव से मुलाकात की. इसके बाद देर रात को वह मुंबई लौटे, जहां समर्थकों ने एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत किया. इस दौरान खडसे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की वजह भी बताई. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ने कहा कि किसानों की समस्‍याओं को लेकर उन्‍होंने एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की. उन्‍होंने मंगलवार को सीएम उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करने की बात कही. साथ ही स्‍पष्‍ट किया कि वह बीजेपी को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं.

यह बताई जा रही है नाराजगी की वजह
दरअसल, महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी खडसे और पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा था. एकनाथ खडसे ने इसके लिए पार्टी के नेताओं को जिम्‍मेदार ठहराया था. वहीं, पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से उनकी नाराजगी भी किसी से छुपी नहीं है. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि वह शिवसेना या एनसीपी का दामन थाम सकते हैं.

(रिपोर्ट: दिवाकर और रामाकांत) 

ये भी पढ़ें: बिल से नागरिकता पाने वाले लोगों को 25 साल तक न मिले मताधिकार: शिवसेना सांसद 

महाराष्‍ट्र: शिवसेना का तंज- प्‍याज सुंघाकर होश में लाया जाता है, अब वह भी संभव नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 8:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर