लाइव टीवी

महाराष्ट्र: BJP के पाले में 15 निर्दलीय, 120 हुई संख्या, लग सकता है शिवसेना को झटका

Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 2:56 PM IST
महाराष्ट्र: BJP के पाले में 15 निर्दलीय, 120 हुई संख्या, लग सकता है शिवसेना को झटका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है.

माना जा रहा है कि शिवसेना (Shiv Sena) के सपोर्ट ना करने की स्थिति में अगर एनसीपी (NCP) वॉक आउट (Walk Out) करती है तो सदन की संख्या 234 हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 2:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चुनावी नतीजों (Election Results) के बाद बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच चल रही खींचतान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है. जिसमें 15 निर्दलीय विधायक भी बीजेपी के साथ आ सकते हैं. माना जा रहा है कि शिवसेना के सपोर्ट ना करने की स्थिति में अगर एनसीपी वॉक आउट करती है तो सदन की संख्या 234 हो जाएगी. ऐसे में बीजेपी को बहुमत के लिए 118 लोग चाहिए. जिसमें अब बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है. ऐसे में अगर शिवसेना साथ में आती है तो भी शिवसेना की बारगेनिंग क्षमता कम हो जाएगी.

सरकार बनाने के बारे में चर्चा
वहीं शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने बताया कि राज्यपाल ने हमें उनसे मिलने के लिए 6:15pm का समय दिया है. ऐसे में जब उनसे सवाल किया गया कि क्या आप सरकार बनाने के बारे में कुछ चर्चा करेंगे? इसपर शिवसेना नेता ने बिना वक़्त लिए कहा कि क्यों नहीं.

विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को पार्टी के कई विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतदादा पाटिल, बीवीए के क्षितिज ठाकुर (नालासोपारा), जिनके विधानसभा में 3 विधायक हैं, किसानों और मजदूरों की पार्टी के श्यामसुंदर शिंदे (लोहा), जनसूर्य शक्ति के विनय कोरे, निर्दलीय विधायक रवि राणा (बडनेरा), संजय शिंदे (करमाला), गीता जैन (मीरा भायंदर), महेश बाल्दी (उरण), किशोर जोरगेवार (चंद्रपुर), विनोद अग्रवाल (गोंदिया), राजेंद्र राउत (बरसी), प्रकाश अन्ना अघडे (इचलकरंजी) मौजूद थे.

सभी विधायकों ने दिया सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व को अपना समर्थन
सभी विधायकों ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व को अपना समर्थन दिया. इस मौके पर पानी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें बेमौसम बारिश और फसलों की क्षति के कारण राज्य सरकार द्वारा किसानों की सहायता के लिए उठाए गए कदम भी शामिल हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

शिवसेना से नहीं बनी बात तो BJP का मास्टर प्लान है तैयार, इस तरह बन जाएगी सरकार

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए घमासान जारी, CM फडणवीस के बयान के बाद उद्धव ने रद्द की बैठक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...