महाराष्ट्र में कुर्सी की लड़ाई: पूर्व CM का दावा- कुछ NCP विधायकों ने दोनों जगह किए हस्ताक्षर

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि NCP के कुछ विधायकों ने दो जगह हस्ताक्षर किए हैं. (फाइल फोटो)
पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि NCP के कुछ विधायकों ने दो जगह हस्ताक्षर किए हैं. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने दावा किया कि एनसीपी के कुछ विधायकों ने समर्थन पत्र पर दोनों ओर से हस्ताक्षर किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 1:24 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच इस मामले की सुनावाई सुप्रीम कोर्ट में लगातार दूसरे दिन भी हुई. बीजेपी सरकार के गठन को चुनौती देने वाली याचिका पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद शीर्ष अदालत ने (Supreme Court) ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. अदालत अब मंगलवार सुबह 10.30 बजे इस पर निर्णय देगी. इस बीच, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) का बड़ा बयान सामने आया है. चव्हाण ने दावा किया कि एनसीपी के कुछ विधायकों ने समर्थन पत्र पर दोनों जगह (बीजेपी और विपक्षी गठबंधन की ओर से) हस्ताक्षर किए हैं.

महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने दावा किया कि हमारे पास कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना तीनों दलों की ओर से 154 विधायकों का साथ है. एनसीपी के कुछ विधायकों ने दोनों जगह हस्ताक्षर किए हैं. पहले साइन गलती से हुए थे, लेकिन अब असली साइन आए हैं. उन्होंने कहा कि असलियत जानने के लिए फ्लोर टेस्ट के अलावा कोई रास्ता नहीं है. हम चाहते हैं कि 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट होना चाहिए.

'हमारे पास 154 विधायकों का शपथपत्र'
पृथ्‍वीराज चव्‍हाण ने बताया कि उनकी ओर से विधायकों का हस्ताक्षर किया हुए ऐफिडेविट सौंपा गया है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से हमारी गुजारिश है कि वह जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट का आदेश दे. इसका फैसला विधानसभा में ही हो सकता है. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट में 154 विधायकों का शपथपत्र दिखाया है. बहुमत परीक्षण से सच सामने आ जाएगा. हमें विश्वास है कि महाराष्ट्र में जनमत की जीत होगी. बीजेपी और अजित पवार की ओर से संवैधानिक संस्थाओं को धूमिल किया गया है.



ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में MLA बचाओ अभियान, विधायकों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी में शिवसेना

अजित पवार ही हैं NCP, वकील के दावे पर सुप्रीम कोर्ट में लगे ठहाके
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज